एटीएम में जाने वाला बैंक का 1.21 करोड़ हुआ गायब, 3 कर्मचारी गिरफ्तार

मेदिनीपुर व केशपुर के एटीएम मशीन से एक महीने में लगाया गया चूना
मिदनापुर : एटीएम में जाना वाला बैंक का 1.21 करोड़ रुपया गायब हो गया। इस मामले में एटीएम एजेंसी के 3 कर्मचारियों को पु​लिस ने गिरफ्तार किया है। पिछले एक माह से एटीएम एजेंसी के अधिकारियों विभिन्न एटीएम में पैसा जमा करने के बाद उसका हिसाब नहीं मिल रहा था। आरोप है कि पिछले 1 महीने में करीब 1 करोड़ 21 लाख 84 हजार रुपए का अंतर देखा गया। मेदिनीपुर शहर के विभिन्न एटीएम में पैसा जमा कराने के लिए जिम्मेदार बैंक एजेंसी के अधिकारी आखिर में पैसे का मिलान नहीं कर पाए और कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करायी। कोतवाली पुलिस ने केशपुर और मेदिनीपुर के रिहायशी इलाकों में छापेमारी कर एजेंसी के 2 कर्मचारियों क्रमशः सुदीप घोष और शुभदीप कुलाभी को गिरफ्तार किया। बाद में तीसरे को मेदिनीपुर के जुगनूतला से गिरफ्तार किया गया। उनलोगों से प्राथमिक रूप से पूछताछ करने के बाद उन्हे कोर्ट में पेश किया गया। हालांकि पुलिस ने मेदिनीपुर सीजेएम कोर्ट में 14 दिन के लिए रिमांड पर लेने का आवेदन किया था लेकिन कोर्ट ने अभियुक्तों को 9 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा है।
रुपये डालते समय ही कर रहे थे गायब
जांच के बाद मेदिनीपुर कोतवाली थाने की पुलिस को पता चला कि एटीएम एजेंसी के कर्मचारी की एटीएम में पैसे डालते समय गायब कर रहे थे। आरोप है कि तीनों कर्मी रुपयों की धोखाधड़ी करने में शामिल हैं। उनलोगों को अदालत में पेश किया गया जहां से न्यायाधीश ने पूछताछ के लिए 9 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस इस बात की जांच करेगी कि इस एटीएम धोखाधड़ी के मामले में वही 3 कर्मचारी शामिल हैं या कोई बड़ा गिरोह है। पुलिस सूत्रों के अनुसार बैंक के एटीएम में पैसा जमा करने के बाद ही एजेंसी के वह तीनों अभियुक्त कर्मचारी किसी तरीके से पैसे निकाल लेते थे नतीजतन एक महीने से रुपयों के हिसाब में गड़बड़ी देखी जा रही थी। एक महीने में इस तरह से 1 करोड़ 21 लाख 64 हजार रुपये गायब हो गये। इसके बाद संबंधित एटीएम अधिकारियों ने पैसे की वसूली के लिए कोतवाली थाने का दरवाजा खटखटाया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

केवी में कोटा समाप्त करने की उठी मांग

नयी दिल्ली : केंद्रीय विद्यालयों में सांसदों , जिलाधीश और चैयरमैन का कोटा समाप्त किया जाना चाहिए । भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने आज आगे पढ़ें »

ऊपर