1 जुलाई से चल सकती है मेट्रो

कोलकाता : 3 महीने से बंद पड़ी मेट्रो परिसेवा 1 जुलाई से दोबारा चालू हो सकती है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि नियमों को अगर सही तरीके से माना जाता है तो 1 जुलाई से मेट्रो चालू हो सकती है। इस विषय पर राज्य सरकार मेट्रो के साथ बैठक करेगी। उन्होंने मुख्य सचिव राजीव सिन्हा और कोलकाता के सीपी अनुज शर्मा को इस बाबत मेट्रो से बात करने को कहा है। मेट्रो को लेकर उन्होंने कहा कि अगर मेट्रो चलती है तो जितनी सीटें होंगी उतने ही टिकट की बिक्री की जाए। इसी के साथ मेट्रो में सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखा जाए तभी सावधानी​ बनी रहेगी। मेट्रो ट्रेन को भीतर से अच्छी तरह सेनिटाइज करने की​ बात भी ममता बनर्जी ने की। मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के कारण पूरी तरह परिवहन सेवाएं भी नहीं हैं। लोगों को काफी परेशानी हो रही है। ऐसी स्थिति में मेट्रो का चलना लोगों के लिए बड़ी राहत होगी। इस संबंध में मेट्रो की प्रवक्ता इन्द्रानी बनर्जी ने कहा कि पहले राज्य सरकार रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजे, इसके बाद जिस तरह का फैसला रेलवे बोर्ड करेगा, उसका हम पालन करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता की राइटर्स बिल्डिंग में पुलिसकर्मी ने खुद को गोली मारी

कोलकाता : राइटर्स बिल्डिंग में शुक्रवार को कोलकाता पुलिस के एक कांस्टेबल ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को कथित तौर पर गोली मारकर आत्महत्या आगे पढ़ें »

भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी व मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह हुए कोरोना से संक्रमित

नयी दिल्ली : देशभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण के चपेट में आज भाजपा के दो नेता है आ गये आगे पढ़ें »

ऊपर