अस्पताल में नर्स ने मर चुके मरीज के साथ की ऐसी हरकत, पहुंची जेल

नई दिल्ली : नर्स का काम अस्पताल में मरीज की देखभाल करना होता है लेकिन 46 साल की एक नर्स ने मरीज के साथ ऐसी हरकत कर दी जिसके चलते उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। दरअसल, नर्स ने चुपके से मरीज के खाते से 3 करोड़ रुपये से अधिक कैश अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिया। हैरत की बात यह है कि जिस वक्त नर्स ने ये हरकत की, उस समय मरीज की मौत हो चुकी थी। बाद में मृत मरीज के बेटे की शिकायत पर पुलिस ने नर्स को गिरफ्तार कर लिया। मामला थाईलैंड का है। रिपोर्ट के मुताबिक, 46 साल की नर्स का नाम सतांग थोंग्रामफान है। सतांग पर आरोप है कि उसने मृत मरीज का मोबाइल चुराकर उसके खाते से ऑनलाइन 3 करोड़ 44 लाख रुपये अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए। नर्स ने बैंकिंग ऐप के जरिए रुपये ट्रांसफर किए थे।
मृतक के बेटे ने की नर्स की शिकायत
जब इसकी खबर मरीज के 31 साल के बेटे पतिवत थायसोम को हुई तो उसने पुलिस से नर्स की शिकायत की। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने नर्स सतांग को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। थायसोम ने बताया कि उसके 56 साल के पिता बैंक में काम करते थे। वो उन्हें कैंसर के इलाज के लिए अस्पताल ले गया था लेकिन इलाज के दौरान ही 9 अगस्त को उनका निधन हो गया। मौत के बाद पिता का मोबाइल अस्पताल से चोरी हो गया। बाद में पता लगा कि खाते से रुपये भी गायब थे।
नर्स के घर से मिला भारी मात्रा में कैश
शक के आधार पर थायसोम ने सतांग के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। शिकायत मिलने के जब पुलिस सतांग के घर जांच करने पहुंची तो हैरान रह गई। पुलिस को उसके घर से 50 लाख रुपये कैश, गोल्ड, एक कार बरामद हुई। ये कार मृत मरीज की थी। इसके अलावा 6 मोबाइल फोन और 6 बैंक पासबुक भी मिली। साथ ही घर के अंदर खड़ी एक अन्य कार से भी बड़ी मात्रा में कैश बरामद हुआ। जिसके बाद पुलिस ने सतांग को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने मरीज का मोबाइल चोरी करने से इनकार कर दिया। नर्स सतांग ने जांच अधिकारियों से कहा कि वह केवल मरीज के निर्देशों का पालन कर रही थी। नर्स का कहना था कि मरीज ने खुद पैसे निकालने के लिए कहा था। उसने मरीज के बैंक ऐप से 17 ट्रांजेक्शन के जरिए 2 करोड़ से अधिक कैश निकाला था। हाल ही में नर्स को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उसके खिलाफ कोर्ट में केस चल रहा है। अगर आरोप सही साबित हुए तो उसे कम से कम 5 साल की जेल हो सकती है। साथ ही जुर्माना भी भरना पड़ सकता है।

Visited 251 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर