‘ दिल्ली व मुम्बई सहित 6 शहरों की उड़ान इस सप्ताह तक अपरिवर्तित ’

 

कोलकाता : अक्टूबर महीने के पहले सप्ताह तक दिल्ली व मुम्बई सहित 6 शहरों की उड़ानों के लिए सितंबर का शेड्यूल ही फॉलो किया जाएगा। यह कहना है एयरपोर्ट डायरेक्टर कौशिक भट्टाचार्य का। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सितंबर के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था लेकिन अक्टूबर में अभी तक कोई नया नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है। इस कारण इस सप्ताह तक हम पुराने शेड्यूल पर ही उड़ानों
को संचालित करेंगे। एयरलाइंस अधिकारियों का कहना है कि राज्य में उड़ानों को लेकर काफी कन्फ्यूजन है, यही कारण है कि यात्री उड़ान बुक करने से पहले कई बार जानकारी ले रहे हैं। कई यात्री तो अभी भी अपनी यात्रा होल्ड पर रखे हुए हैं कि अक्टूबर में क्या होगा ? उड़ानें सप्ताह में तीन दिन संचालित होंगी या फिर यह नियमित हो जाएंगी। इस बारे में किसी के पास कोई जवाब नहीं है।
अगर राज्य सरकार जल्दी नया नोटिफिकेशन जारी कर देती तो हमें बुकिंग में सुविधा होती और यात्री भी बिना किसी चिंता की बुकिंग कर सकते। फिलहाल पुराने शेड्यूल को ही फॉलो किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि गत 6 जुलाई से  दिल्ली,  मुंबई,  चेन्नई, पुणे,  नागपुर और अहमदाबाद शहरों से आने वाली उड़ानों पर  लगी रोक लगा दी गयी थी। इस कारण यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा था। इसके बाद 1 सितंबर से इसे चालू किया गया लेकिन राज्य सरकार ने इस बार शर्त लगा दी कि सप्ताह में 3 दिन ही उड़ानों को संचालित किया जा सकेगा। पहले 2 सप्ताह मंगलवार, गुरुवार व रविवार को उड़ानें इन गंतव्यों से आएंगी। वहीं तीसरे व चौथे सप्ताह में सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को उड़ानें आएंगी। इस बारे में एक यात्री पी. पॉल ने भी कोलकाता एयरपोर्ट के ट्वीटर पर पूछा है कि अक्टूबर में क्या शेड्यूल दिल्ली की उड़ानों के लिए रहेगा।
रविवार को एक और नया रिकार्ड

रविवार को कुल 21.2 हजार यात्रियों ने 181 उड़ानों से कोलकाता एयरपोर्ट से यात्रा की है। यह एक अच्छी शुरुआत है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना काल में देश के नाम 7वां संबोधन, जानें पीएम के भाषण की बड़ी बातें

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश के नाम संदेश दिया। कोरोना काल में ये उनका 7वां संबोधन था। पीएम मोदी ने आगे पढ़ें »

मंदिर की चौखट पर युवक की गला रेतकर हत्या

मिर्जापुर : यूपी के मिर्जापुर में एक मंदिर की चौखट पर एक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम मुन्ना पासी आगे पढ़ें »

ऊपर