हुगली जिले के कई स्कूलों में मिड डे मील में गड़बड़ी के आरोप

हुगली : रविवार को हुगली के चुंचुड़ा में हुगली जिला प्राथमिक शिक्षक संगठन के वार्षिक सम्मेलन में जहां एक ओर राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने स्कूल प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा था कि जिन स्कूलों में मिड डे मील के भोजन के साथ गड़बड़ी करने की शिकायतें आ रही हैं, उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उसी हुगली जिले के बालागढ़ थाना इलाके के गुप्तीपाड़ा पाठमहल हाई स्कूल में स्कूल के छात्रों को बेहद निम्न स्तर का चावल मिड डे मील के भोजन के रूप में परोसे जाने का आरोप है। आरोप है कि छात्रों व अभिभावकों द्वारा विरोध किये जाने पर स्कूल के हेडमास्टर अपने रसूख का धौंस दिखाते हैं। गुप्तीपाड़ा स्कूल में पढ़ने वाले छात्र कमल भौमिक ने बताया कि स्कूल प्रशासन द्वारा उन्हें काफी दिनों से निम्न गुणवत्ता का चावल मिड डे मील में दिया जाता है। उसने बताया कि मामले को किसी के सामने न लाने के लिए स्कूल के हेडमास्टर द्वारा धमकी भी दी जाती है, लेकिन इसकी पोल तब खुली जब स्कूल प्रशासन ने बुधवार को स्कूल के सभी छात्रों को कुछ मात्रा में चावल घर ले जाने के लिए दिया था। जब छात्रों ने चावल घर ले जाकर अपने माता-पिता व अभिभावकों को दिया तो वह इसकी बेहद घटिया क्वालिटी को देखकर भड़क गए और तत्काल अभिभावकों ने ही स्कूल परिसर में पहुंचकर तकरीबन ढाई घंटे तक स्कूल के हेडमास्टर का घेराव कर विरोध – प्रदर्शन किया। स्कूल में अपने बच्चों को पढ़ाने वाले अभिभावकों अनिल चटर्जी और सावित्री प्रमाणिक ने कहा कि जब वे अपनी शिकायत को लेकर हेडमास्टर से मिलने स्कूल पहुंचे तो हेडमास्टर उनकी शिकायतों को सुनकर फौरन आग बबूला हो गए। हुगली जिले के ही दूसरे स्कूल की घटना पांडुआ ब्लॉक के सालबना बी सी रॉय प्राथमिक विद्यालय की है जहां स्कूल के अभिभावकों और छात्रों ने आरोप लगाया है कि स्कूल में पढ़ने वाले तकरीबन 70 छात्रों को गत 15 दिनों से अधिक समय से ही मिड डे मील का भोजन नहीं दिया जा रहा है। स्कूल के शिक्षक ने बताया कि स्कूल प्रशासन के पास मिड डे मील पकाने के लिए रसोई गैस उपलब्ध नहीं है। छात्रों व अभिभावकों ने आरोप लगाया कि स्कूल के प्रधानाध्यापक लक्ष्मीनारायण मुखर्जी समेत अन्य एक और शिक्षक पिछले 15 दिनों से नदारद हैं और इस स्कूल में वर्तमान में नियुक्त 3 शिक्षकों में से केवल एक शिक्षक प्राइमरी स्कूल को चला रहे हैं। गुप्तीपाड़ा पाठमहल हाई स्कूल के हेडमास्टर प्रवीर दास छात्रों को घटिया किस्म का चावल दिए जाने के  सवाल पर संवाद माध्यमों पर आग बबूला हो गए और उन्होंने कहा कि वे किसी की भी इस मामले में दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं करेंगे लेकिन उन्होंने उनके स्कूल में मिड डे मील के भोजन के रूप में छात्रों को  घटिया किस्म का चावल परोसे जाने के आरोपों को सिरे से नकार दिया।

मुख्य समाचार

Mueksh Ambani Salary

11 सालों से नहीं बढ़ रही मुकेश अंबानी की तनख्वाह

मुंबई : देश के सबसे अमीर उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की तनख्वाह ​पिछले लगातार 11 सालों से नहीं बढ़ाई जा रही आगे पढ़ें »

धोनी दो महीने के लिए रहेंगे क्रिकेट से दूर…

विंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने भविष्य को लेकर लगाए जा रहे कयास के बीच आगे पढ़ें »

ट्रंप-इमरान वार्ता में लादेन को पकड़वाने वाले डॉक्टर की रिहाई मांगेगा अमेरिका 

 वाशिंगटन : पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी बहुचर्तित यात्रा पर अगले हप्‍ते अमेरिका जाने वाले है। अपनी यात्रा के दौरान इमरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड आगे पढ़ें »

प्रियंका गांधी जिस गेस्ट हाउस में रुकी, उसकी बिजली-पानी ही काट दी !

सोनभद्र के पीड़ित परिवारों से मिलकर ही मानीं प्रियंका गांधी लखनऊ : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों से मिलने की जिद पर आगे पढ़ें »

Sheila dixit death

Breaking news : शीला दीक्षित का निधन

नई दिल्ली : दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शीला दीक्षित का शनिवार को निधन हो गया। वे लंबे समय से बीमा चल आगे पढ़ें »

Terrorist in Tamilnadu

आतंकी हमले की साजिश थी, एनआईए की 16 जगह छापेमारी

चेन्नई : बड़े पैमाने पर देशभर में आतंकी हमलों की साजिश का भंडाफोड़ करते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने तमिलनाडु में ताबड़तोड़ छापे मारे। आगे पढ़ें »

Iran Oil Tanker

ईरान ने अब बिट्रेन का तेल टैंकर जब्त किया, भारतीय भी सवार

लंदनः फारस की खाड़ी में तनाव बढ़ता ही जा रहा है। यह उस समय और बढ़ गया जब ईरान ने होरमुज की खाड़ी से ब्रिटेन आगे पढ़ें »

Bengal new Rajypal

6 राज्यपाल बदले, आनंदीबेन उत्तर प्रदेश की और धनखड़ बंगाल के नए राज्यपाल

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को छह राज्यों को नए राज्यपाल दिए हैं। इनमें कुछ की नई नियुक्ति है तो कुछ का आगे पढ़ें »

Tej Bahadur and Modi

वाराणसी से मोदी को सांसद बनाने के खिलाफ अदालत पहुंचा यह शख्स

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी से सांसद बनाने के खिलाफ एक शख्स ने इलाहाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उसकी याचिका पर आगे पढ़ें »

बाली हत्याकांड मामले में अब तक नहीं मिला धड़

सीसीटीवी की धुंधली फुटेज नहीं आयी काम हावड़ा : बाली हत्याकांड मामले में पुलिस काे अब तक मृतक युवती का धड़ बरामद नहीं हुआ है। इसकी आगे पढ़ें »

ऊपर