हिंसा और भ्रष्टाचार बंगाल में शासन का हिस्सा : राज्यपाल धनखड़

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गुरुवार को अपने पहले यूट्यूब वीडियो में पश्चिम बंगाल सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि हिंसा और भ्रष्टाचार बंगाल में शासन का हिस्सा हो चुका है। राज्यपाल के रूप में 1 साल पूरा करने के मौके पर धनखड़ ने यूट्यूब पर पहला वीडियो अपोलड किया। इस वीडियो में प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्रियों, लोकसभा स्पीकर, देश-विदेश के मेहमानों और उनके अलग-अलग स्थानों के दौरे की तस्वीरें दिखाई गई हैं, जिसमें धनखड़ ने आवाज दी।
टीएमसी की तुलना फिल्म ‘हिरक राजार देशे’ से की
धनखड़ ने तृणमूल कांग्रेस सरकार की तुलना 1980 में बनी सत्यजीत रे की मशहूर फिल्म ‘हिरक राजार देशे’ (डायमंड किंग का देश) से की, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे अपने हीरों के खानों से मुग्ध राजा किसानों, मजदूरों और विद्यार्थियों को गुलाम समझता है और बाद में जनता की क्रांति द्वारा सत्ता से हटाया जाता है।
शासन के कुछ पहलू चिंता का विषय हैं
राज्यपाल ने बंगाल के इतिहास, विरासत एवं लोगों की तारीफ की और कहा कि ”शासन के कुछ पहलू चिंता का विषय हैं। पुलिस संरक्षण के तहत हिंसा, भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी शासन का हिस्सा बन गए हैं। मुझे यकीन है कि सत्यजीत रे इसे कभी पसंद नहीं करते कि जो उन्होंने अपनी फिल्म में दिखाया वह कभी उनके प्रदेश पश्चिम बंगाल में होगा।”
यह लोकतांत्रिक मूल्यों का गंभीर ह्रास है
धनखड़ ने कहा, ”यह लोकतांत्रिक मूल्यों का गंभीर ह्रास है। साथ ही उन्होंने कहा कि महिलाओं के अधिकारों से समझौता किया गया है, पुलिस द्वारा ऑपरेशन का डर सभी में व्याप्त है,जिससे व्यापार, उद्योग शिक्षा और सर्विस सेक्टर में तेज गिरावट आई है। धनखड़ ने कहा, हमारे युवाओं और कार्यबल की भगदड़ डरावना है और इसे रोकने की जरूरत है।” उन्होंने यह भी कहा कि लोकतंत्र को सामान्य करने के लिए निष्पक्ष चुनाव आवश्यक है, लेकिन संस्थागत धांधली से यह संभव नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मौजूदा भारतीय हॉकी टीम में विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और ड्रैग फ्लिकर: रघुनाथ

बेंगलुरू : पूर्व हॉकी खिलाड़ी वीआर रघुनाथ का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम के पास विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और स्तरीय ड्रैग फ्लिकर हैं और टीम आगे पढ़ें »

आईसीसी बोर्ड की बैठक : बीसीसीआई, सीए में होगी टी20 विश्व कप बदलने पर चर्चा

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की शुक्रवार को होने वाली बोर्ड बैठक के आगे पढ़ें »

ऊपर