हावड़ा व सियालदह से 4 खूंखार आईएस आतंकी गिरफ्तार

कोलकाता : कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 4 खूंखार आतंकियों को महानगर से गिरफ्तार किया है। सूत्र बताते हैं कि ये लोग देश में कोई बड़ी आतंकी कार्रवाई के लिए कोलकाता में बैठक करने वाले थे तथा उनका एक आका भी शहर में पहुंचने वाला था। एसटीएफ अधिकारियों ने गुप्त सूचना के आधार पर सियालदह व हावड़ा स्टेशन से चारों आतंकियों को पकड़ा है। अभियुक्तों के नाम मो. जियाउर रहमान उर्फ मोहसिन उर्फ जहीर अब्बास (44), मामोनुर राशिद (33), मो. शाहिन आलम उर्फ अलाम‌िन (23) और रबीउल इस्लाम (35) बताये गए हैं। इनमें से मो. जियाउर, मामोनुर और मो. शाहिन बांग्लादेश के रहनेवाले हैं। वहीं रबीउल इस्लाम बीरभूम के मित्रपुर का रहनेवाला है। अभियुक्तों के पास से मोबाइल फोन, जिहादी दस्तावेज, वीडियो सहित अन्य संदिग्ध सामान जब्त किए गए हैं। एसटीएफ अधिकारियों के अनुसार ये आईएस आतंकी नियो जेएमबी से जुड़े हुए हैं। इधर, मंगलवार को गिरफ्तार आतंकियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। ज्वाइंट सीपी एसटीएफ शुभंकर सिन्हा सरकार ने बताया कि एसटीएफ अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ आईएस आतंकी सियालदह रेलवे स्टेशन के पार्किंग क्षेत्र में मौजूद हैं। इसके बाद सोमवार की रात एसटीएफ ने वहां पर छापामारी कर मो. जियाउर रहमान और मामोनुर राशिद को पकड़ा। दोनों अभियुक्तों से पूछताछ करने पर पता चला कि उनके दो साथी हावड़ा स्टेशन के आसपास मौजूद हैं। दोनों की निशानदेही पर मंगलवार की सुबह एसटीएफ अधिकारियों ने हावड़ा स्टेशन के पास से शाहिन आलम और रबीउल इस्लाम को धर-दबोचा। एसटीएफ अधिकारियों के अनुसार गिरफ्तार मो. जियाउर, मामोनुर और मो. शाहिन बांग्लादेश में कई आतंकी मामले में लिप्त रहे हैं। ऐसे में वहां पर गिरफ्तारी से बचने के लिए तीनों भारत चले आए। भारत आने के बाद तीनों यहां पर अपने आतंकी संगठन के लिए फंड कलेक्शन करने के साथ-साथ सदस्य रिक्रूट करने का काम भी कर रहे थे। उनके इस कार्य में बीरभूम का रहनेवाला रविउल इस्लाम भी मदद कर रहा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता में लॉजिस्टिक के लिए विश्व बैंक तैयार कर रहा मास्टर प्लान : अमित मित्र

परियोजना की​ लागत करीब 300 मिलियन डॉलर कोलकाता : कोलकाता मेट्रोपॉलिटन एरिया में जल्द ही लॉजिस्टिक के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं सामने आने वाली हैं। इसकी आगे पढ़ें »

अफवाहों पर ध्यान ना दें, हम सब एक हैं – विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के सांगठनिक चुनाव काे लेकर शनिवार को माहेश्वरी भवन में भाजपा की अहम बैठक की गयी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय आगे पढ़ें »

ऊपर