हावड़ा में 38 सफाई कर्मी संक्रमित

सन्मार्ग संवाददाता, हावड़ा : हावड़ा शहर में 38 सफाई कर्मियों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। ऐसा पहली बार हुआ जब हावड़ा में एक साथ इतने लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। यह सभी वार्ड नं. 24 के हरिजन बस्ती के रहने वाले हैं। संक्रमित लोगों में से कुछ को अस्पताल भेजा गया है तो कुछ लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। इसके अलावा उनके संपर्क में आए लोगों को भी होम क्वारंटाइन में रखा गया है। 10 दिन पहले इस बस्ती के एक व्यक्ति को कोरोना संक्रमित पाया गया था। इसके बाद हावड़ा नगर निगम की ओर से इलाके के 130 लोगों का स्वैब टेस्ट किया गया था। इसमें अधिकतर लोग हरिजन बस्ती के थे। स्वैब टेस्ट का रिपोर्ट आने पर पता चला कि 38 लोग कोरोना वायरस से पीड़ित हैं। डराने वाली बात यह है कि इन लोगों में संक्रमण के कुछ भी लक्षण देखने को नहीं मिले थे। इस घटना के बाद से पूरे इलाके में डर का माहौल बन गया है । लोगों का कहना है कि कम्युनिटी स्प्रेडिंग के जरिए संक्रमण फैल रहा है। इस बस्ती के रहने वाले करीब 150 लोग वर्तमान में हावड़ा के विभिन्न जगहों पर सफाई कर्मी के तौर पर काम करते हैं। हरिजन बस्ती में रहने वाले सफाई कर्मियों को वर्तमान में कहीं भी काम करने नहीं दिया जा रहा है। लोगों को बस्ती से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। पूर्व एमएमआईसी श्यामल मित्रा ने बताया कि हरिजन बस्ती के पूरे इलाके को चारों तरफ से सील कर दिया गया है। उन लोगों को किसी से भी संपर्क न रखने की सलाह दी गई है। बस्ती के ही कुछ लड़कों को वालंटियर के तौर पर ने नियुक्त किया है।

87 नये मामले, 8 और मरे

कोलकाता : कोरोना के बढ़ते कहर के बीच गुरुवार को थोड़ी राहत भरी खबर रही। पिछले 24 घण्टे में कोरोना के कुल 87 मामले दर्ज किए गए जो पिछले कुछ दिनों की तुलना में कम है। पूरे राज्य में कोरोना के कुल 2377 मामले पाये गए जिसमें सक्रिय कोरोना के मामलों की संख्या 1394 तक पहुंच गई है। कोरोना के कारण 24 घण्टे में 8 लोगों की मौत हुई हैं। इसके बाद मरने वालों की संख्या 143 तक पहुंच गयी हैं। टेस्टिंग की स्पीड की बात करंे तो अब तक पूरे राज्य में कोरोना के 62,837 नमूने जांच किए गए।
कोरोना अपडेट
24 घण्टे में कुल मामले : 87
कुल कोरोना संक्रमित : 2377
सक्रिय कोरोना संक्रमित : 1394
कोरोना से हुई अब तक मौत : 143
अभी सरकारी क्वारेन्टीन में : 8980
अभी होम क्वारेन्टीन में : 34414

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर