हावड़ा में चोर के संदेह में युवक को पीट-पीट कर मारा डाला

चोर के संदेह में
सलकिया के जीटी रोड पर घटी घटना
हावड़ा : हावड़ा में चाेर के संदेह में एक युवक को पीट-पीट कर मार डाला गया। यह घटना हावड़ा के सलकिया इलाके की है। मृतक की पहचान नदिया के रहनेवाले इरशाद शेख के रूप में हुई है। यहां गत शनिवार की देर रात उक्त युवक को संदेह तरीके से घूमता हुआ देख लोगों ने उसे पेड़ से बांध दिया और उसकी पिटाई कर दी। उसे इतना पीटा गया कि उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।
क्या थी घटना
सलकिया के एक इलेक्ट्रोनिक कंपनी के गोदाम के निकट सामान रखनेवाले मजदूर आवाजाही कर रहे थे, शनिवार की देर रात को मजदूरों ने देखा कि उक्त व्यक्ति संदेह जनक स्थिति में इधर उधर घूम रहा है। उन्हें लगा कि वह चोरी के इरादे से वहां पहुंचा है। आरोप है कि इसके बाद उन लोगों ने उसे पकड़ लिया तथा उसकी पिटाई कर दी। वह अपने को छोड़ने की गुहार लगातार रहा लेकिन वे लोग उसकी जमकर पिटाई करने के बाद उसे पास ही स्थित एक पेड़ से बांधकर रातभर रख दिया। इसके बाद उसकी पुनः पिटाई की गई। इसके बाद रविवार की सुबह 5 बजे उसकी मौत हो गयी। आरोप है कि वे लोग एक मैदान में उसके शव को फेंक कर फरार हो गये।
लोगों ने मैदान में पड़ा देखा शव
इसके बाद जब कुछ लोग वहां से गुजरे तो उनमें से किसी ने मालीपांचघड़ा थाना में फोन कर जानकारी दी कि जीटी रोड के नजदीक मैदान में एक व्यक्ति का शव पड़ा है। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। इसके कारण उसकी मौत हुई है। इसके आधार पर पुलिस ने उस इलाके के सीसीटीवी को खंगालने का काम किया। इसमें देखकर घटना की पूरी जानकारी पायी।
एक को लिया गया हिरासत में
डीसी नार्थ वाई रघुवंशी ने बताया कि जांच करते हुए एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है। उसका नाम नूर आलम है और वह ​बिहार का रहनेवाला है। उससे पूछताछ कर बाकी अभियुक्तों की तलाश की जा रही है। मृतक व्यक्ति के शरीर में कई जगह चोट के निशान मिले हैं।

2 और जगहाें पर मॉब लिंचिंग से 3 घायल
राज्यभर में मॉब लिचिंग से एक की मौत हो गयी जबकि दो अन्य स्थानों पर किए गए हमले में तीन लोग घायल हो गए। हावड़ा में चोर होने के शक में एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी। दूसरी घटना बांकुड़ा टाउन के लोकपुर की है। यहां भी चोर होने के शक में एक व्यक्ति की सामूहिक पिटाई की गयी। पुलिस ने उस व्यक्ति को भीड़ से छुड़ाकर अस्पताल में भर्ती कराया। स्थानीय लोगों के मुताबिक रविवार को तीन लोगों को संदेहास्पद हालत में घूमते हुए देखा गया। तीनों से पूछताछ करने की कोशिश की गई, लेकिन लोगों को आते देख कर दो लोग भाग निकले। अलबत्ता भीड़ ने उनमें से एक व्यक्ति को पकड़ लिया। पीड़ित ने बताया कि वह चोर नहीं है बल्कि अपने एक मित्र से मिलने गया था। एसपी कोटेश्वर राव नलावाथ ने कहा कि पिटाई के शिकार हुए व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। इधर, मालदह में भी मेडिकल कॉलेज इलाके में भी चोर होने के शक में भीड़ ने दो लोगों की पिटायी कर दी। जानकारी के मुताबिक दो युवक राजमार्ग 34 हंटर कालीबाड़ी मोड़ से अपने घर की तरफ लौट रहे थे तभी कुछ लोगों को उन पर शक हुआ और इसके बाद उनकी जमकर पिटायी कर दी गयी। घायल युवकों के नाम हाईउल शेख (22) और सलाम शेख (20) हैं। दोनों शुजापुर के रहने वाले हैं। पुलिस अधीक्षक आलोक राजोड़िया ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है और कुछ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

diabetes-day-image

ऐसी जीवनशैली अपनाएंगे तो नहीं होगी डायबिटीज

मधुमेह के लक्षण, इलाज और घरेलू उपचार हमारी बिगड़ती जीवनशैली के कारण हमारा शरीर कई बीमारियों का घर बन गया है। इन्हीं बीमारियों में से एक आगे पढ़ें »

डेहरी ऑन सोन : बोलेरो और गैस टैंकर की टक्कर में दो की मौत, पांच गंभीर

डेहरी ऑन सोन : बिहार में रोहतास जिले के डेहरी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार ने बुधवार को यहां बताया कि स्थानीय सूअरा मोड़ आगे पढ़ें »

ऊपर