हावड़ा में कुछ दुकानें खुली, दुकानदार कपड़े सुखाते हुए दिखे

हावड़ा : पहले कोरोना फिर अम्फान के कारण व्यवसाय की रफ्तार को रोक दिया लेकिन रमजान के पहले राज्य में कई इलाकों में लॉकडाउन को लेकर छूट दी गयी थी। इसके कारण हाॅटस्पाॅट बने हावड़ा में भी कुछ दुकानें खुली हुई दिखाई दी। हावड़ा चूंकि रेड जोन इलाका है और यहां पर कंटाइंमेंट जोन बने हुए हैं। ऐसे में कई इलाकों में खाने पीने की दुकानें खुली नजर आयी। हालांकि कपड़ों की दुकानें पूरी तरह से नहीं खुली थी लेकिन हावड़ा के कुछ इलाकों में लोग नये कपड़े बेचते हुए नजर आये। इनमें हावड़ा का जीटी रोड, संध्याबाजार, बांकड़ा, हावड़ा मैदान, पिलखाना आदि इलाके में दुकानें खोली गयी। इनमें खाने पीने से लेकर कपड़ों व अन्य सामान शामिल थे।
मैदान इलाके में दुकानदारों ने कपड़े सुखाये
रविवार की सुबह हावड़ा मैदान के दुकानदारों के लिए आशा की उम्मीद थी कि रमजान के एक दिन पहले उनके कपड़ों की कुछ बिक्री हो जायेगी लेकिन यह हो न सका। अम्फान के प्रभाव के दो दिनों के बाद जब उन्होंने अपना डाला खोला तो उनके उम्मीदों पर चक्रवात का पानी फिर चुका था। डाला खोलते हुए उसमें पड़े हुए सारे कपड़े गिले निकले। इसके कारण उनके माथे पर सिकन आ गयी। इसके बाद वे उन कपड़ों को रोड पर ही सुखाते हुए नजर आये। एक दुकानदार ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि रमजान से पहले उनके सामानों की बिक्री हो जायेगी और उनकी कुछ कमाई। मुनाफे का तो अभी सोच ही नहीं सकते हैं। पहले बचे हुए माल को तो निकाल लेते वहीं होता लेकिन ऐसा पूरा हुआ नहीं। कपड़े तो कुछ बिके लेकिन जितना सोचा था। उतना नहीं हो पाया।
कुछ दुकानों में खरीददारी करते दिखे लोग
हावड़ा के कुछ इलाकों में खोली गयी दुकानों में लोग खरीददारी करते हुए दिखे। कुछ जगह तो सोशल डिस्टेंसिंग को मैंनेंट किया जा रहा था जहां लोग दूरी बनाकर कपड़े खरीद रहे थे। उनके मुंह में मास्क थे लेकिन कुछ इलाकों में लोग इसी की धज्जियां उड़ाते भी दिखे। इस बीच लोगों ने कुछ जरूरी सामान खरीदें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘भवानीपुर के बजाय आपकी स्कूटी नंदीग्राम में लैंड हो गयी’

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा पेट्रोल व डीजल के दाम में वृद्धि का प्रतिवाद करने के लिए की गयी स्कूटी की आगे पढ़ें »

हेरोइन तस्कर के साथी से 60.97 लाख रुपये जब्त

सन्मार्ग संवादादाता कोलकाता : हेरोइन तस्करी के आरोप में गिरफ्तार अ‌भ‌ियुक्त की निशानदेही पर कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने 60.97 लाख रुपये जब्त किया है। आगे पढ़ें »

ऊपर