पाकिस्तानी जासूस को कोलकाता पुलिस ने किया गिरफ्तार, ‘हनीट्रैप’ में फंसकर दी कई जानकारियां

कोलकाता: पाकिस्तान को खुफिया सैन्य जानकारी देने के आरोप में पश्चिम बंगाल के कोलकाता से एक संदिग्ध व्यक्ति को STF ने गिरफ्तार किया है। बिहार के दरभंगा का आरोपी रहने वाला है। जानकारी के मुताबिक भक्त बंशी झा नाम के आरोपी को शुक्रवार (25 अगस्त) को खुफिया जानकारी देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। मामला हनी ट्रैप का बताया जा रहा है।

एजेंट ने भारत में दूसरे व्यक्ति से कराई दोस्ती

सोशल मीडिया के जरिए आरोपी पाकिस्तान लड़की के संपर्क में आया। उसने अपना नाम आरुषी शर्मा बताया। फेसबुक पर हुई दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गया। पाकिस्तानी लड़की ने इसके बाद आरोपी से ऑडियो और वीडियो कॉल के जरिए अश्लील बातें की। एजेंट ने एक व्यक्ति को अपना पिता बताकर भारत में उससे मिलने को कहा था। आरोपी ने पाकिस्तानी एजेंट के कथित पिता से मुलाकात भी की और उसके लिए एक सिम कार्ड भी खरीदा।

खुफिया हैंडलर को जानकारी देने का आरोप

शुरुआती जांच के दौरान पुलिस को आरोपी के मोबाइल से कई तस्वीरें सहित वीडियो और ऑनलाइन चैट के ज़रिए कई ऐसी जानकारियां मिली, जिसे वह पाकिस्तान में बैठे एक संदिग्ध खुफिया हैंडलर को भेज रहा था। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। आईपीसी की धारा 120बी के तहत एसटीएफ ने कार्रवाई की है। आरोपी को कोलकाता सीएमएम कोर्ट में पेश किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बॉलीवुड अभिनेत्री अदा शर्मा ने लाइमलाइट लैब ग्रोन डायमंड्स के दूसरे स्टोर का किया उद्घाटन

कोलकाता : देश का सबसे बड़ा सीवीडी डायमंड ज्वेलरी ब्रांड लाइमलाइट डायमंड्स ने केवल 15 महीने के समय में कोलकाता में अपने दूसरे स्टोर की आगे पढ़ें »

रामनवमी पर अनंत अंबानी ने मंदिर में दान किए 5 करोड़ !

नई दिल्ली : मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने कुछ ऐसा कर दिया कि वो हेडलाइन्स में आ गए। उन्होंने रामनवमी के मौके पर आगे पढ़ें »

ऊपर