हावड़ा में किसी के गमछा तो किसी की गंजी से बना मास्क

हावड़ा : अगस्त महीने में लॉकडाउन का दूसरा दिन था। हावड़ा सिटी पुलिस लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के​ लिए जगह जगह मुस्तैद नजर आयी। इस दौरान हावड़ा ब्रिज, हावड़ा मैदान, हावड़ा स्टेशन के निकट नाका चेकिंग की गयी। इस लॉकडाउन में हावड़ा सिटी पुलिस मास्क न पहनने वालों व बेवजह घर से निकलने वालों के प्रति सख्त नजर आयी। सुबह से ही एक्टिव नजर आने वाली सिटी पुलिस ने हावड़ा के चप्पे-चप्पे पर रूट मार्च किया। इस बारे में हावड़ा सिटी पुलिस के आयुक्त कुणाल अग्रवाल ने कहा कि मास्क न पहनने वालों व बेवजह घर से निकलने वाले के प्रति पुलिस सख्त है। इसे लेकर अब तक 56 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
ब्रिज पर चलायीं लाठियां
शनिवार की सुबह से ही हावड़ा सिटी पुलिस एक्शन में नजर आयी। इसका एक उदाहरण हावड़ा ब्रिज पर भी देखने को मिला। यहां ब्रिज से गुजरने वाले लोगों को रोक रोक कर उनसे पूछताछ की गयी कि वे किन कारणों से बाहर निकले हैं। इस बारे में जब युवक जवाब नहीं दे पाये तो थोड़ा बहुत ‘स्वागत’ कर और उन्हें वापस कोलकाता की ओर भेज दिया।
ऑटो से उतार गमछा से मुंह ढकवाया
कोलकाता की तरफ भी पुलिस ए​​क्टिव थी। हावड़ा की ओर जा रहे एक ऑटो को पुलिस ने रुकवाया। इसके बाद उसके ड्राइवर से कारण जाना कि वह किस लिए बाहर निकला है। उसने बताया कि वह गंगा से नहाकर ऑटो लेकर लौट रहा।
तभी पुलिस ने उसे रोका और उसने मास्क नहीं पहना यह जानने की कोशिश की, लेकिन वह जब उत्तर नहीं दे पाया तो वह भागने लगा लेकिन पुलिस उसे पकड़ने में सफल हुई। उसका गमछा ही उतार कर उसे मास्क लगाने को कहा। उसने जब पुलिस की बात नहीं मानी तो नोर्थ पोर्ट थाने की पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।
बेंटरा में साइकिल सवार से उठवाई साइकिल
बेंटरा में पुलिस की सख्ती तेज नजर आयी। यहां के बाइपास इलाके में एक साइकिल सवार घर से निकलकर कहीं जा रहा था। तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया और उससे भी कारण जाना लेकिन वह कारण नहीं बताया तो उसे साइकिल कंधे पर उठाकर ले जाने को कह दिया।
शर्ट व गंजी के बनवाये मास्क
वहीं बेंटरा में दूसरी जगह भी एक व्यक्ति झोला लेकर साइकिल पर निकला था और उसने मास्क नहीं पहना था। इसके बाद पुलिस ने नाकाचेकिंग के दौरान उसे रोका। उसका मास्क कहां है? यह जानना चाहा तो वह व्यक्ति कुछ न कह सका। उसकी साइकिल पर दो झोले थे। उसमें से ही एक झोले को खालीकर उसे पहनने के लिए कहा। इसके बाद उसका शर्ट खुलवाकर उसे पहनवाया। इधर डोमजूड़ में टोटो से जा रहे एक युवक का सैंडों खुलवाकर उसे मास्क पहनवाया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

केएमसी में ऑनलाइन म्यूटेशन प्रक्रिया शुरू

  कोलकाता : बदलते दौर के साथ कोलकाता नगर निगम अपने कार्य करने की योजनाओं को भी बदलता जा रहा है। दिन-प्रतिदिन आधुनिक तकनीकों से केएमसी आगे पढ़ें »

अभिनेत्री पायल घोष ने अनुराग कश्यप पर लगाया यौन शोषण का आरोप

निर्देशक ने आरोपों को खारिज किया,राष्ट्रीय महिला आयोग ने कहा- आयोग मामले में संज्ञान लेगा मुंबई : फिल्मकार अनुराग कश्यप पर अभिनेत्री पायल घोष ने यौन आगे पढ़ें »

ऊपर