हावड़ा में अब से सक्रिय होंगे ‘ओसी एंटी क्राइम’

हावड़ा : हावड़ा में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले को लेकर हावड़ा सिटी पुलिस चिंतित नजर आ रही है। इसलिए लगातार कोरोना को काबू में करने के लिए अलग अलग तरीके के प्रयास कर रही है। इसके तहत ही हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से ओसी एंटी क्राइम पोस्ट बनाया गया है। जो कि हावड़ा में पूरी तरह से सक्रिय है। इनका काम क्राइम व कोविड से संबंधित क्राइम की तुरंत कार्रवाई करना है। इसके तहत सोमवार को हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसकी हरी झंडी हावड़ा सिटी पुलिस के आयुक्त कुणाल अग्रवाल ने दिखाई। इस दौरान हावड़ा सिटी पुलिस के डीसी प्रियम्ब्रत राय, अर्णब विश्वास, जेबी थॉमस, प्रवीण प्रकाश समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।
16 थानों के 16 ऑफिसर को मिला दायित्व
इस पद पर तैनात ऑफिसर हावड़ा में अपराध और अपराधियों के खिलाफ तो कार्रवाई करेंगे ही। इसके पहले वे कोविड से जुड़े मामले और उनसे जुड़े अपराध के मामलों पर भी कार्रवाई करेंगे। इसमें मालीपांचघड़ा के ओसी एंटी क्राइम अंशुमन चक्रवर्ती, बेंटरा के आशुतोष राय, डाेमजूड़ थाना के पप्पू यादव, लिलुआ के सी. पी. शर्मा समेत 16 थानाें के ऑफिसरों को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गयी है। उदाहरण के तौर पर कोविड-19 को लेकर कई बार ऐसे मामले आ जाते हैं। इनमें शवों को रोड पर इस प्रकार फेंक दिया जाता है। उन्हें ले जानेवाला कोई नहीं होता है। ऐसे में इन ऑफिसर को इसकी जानकारी होने से वे तुरंत कार्रवाई करेंगे। इसके अलावा कोविड वॉरियर व मरीज होने के कारण कई बार उनसे बदतमीजी की जाती है। इस तरह के मामले में भी वे तुरंत एक्शन कर सकते हैं।
बाइक पर सवार होकर पहुंचेंगे स्पाॅट पर
हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से इन ऑफिसरों को बाइक दी गयी है। इसमें उनके पोस्ट व उनके थाने के नाम लिखे गये हैं।
वे कोविड से जुड़े मामलों पर तुरंत कार्रवाई करने के लिए बाइक से ऑन द स्पाॅट पहुंच जायेंगे। इस पर मामले की जांच कर कार्रवाई करेंगे। ये जो भी कार्रवाई करेंगे वे थाने के आईसी को जानकारी में देकर ही करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अनअकैडमी, ड्रीम11 ने आईपीएल टाइटल प्रायोजक के लिये दस्तावेज सौंपे

नयी दिल्ली : शिक्षा प्रौद्यौगिकी कंपनी ‘अनअकैडमी’ और फंतासी स्पोर्ट्स मंच ‘ड्रीम11’ ने इस साल चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो की जगह इंडियन प्रीमियर लीग आगे पढ़ें »

धोनी की अगुवाई में सीएसके खिलाड़ी आईपीएल शिविर के लिए चेन्नई पहुंचे

चेन्नई : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपरकिंग्स के टीम के उनके साथी खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगे पढ़ें »

ऊपर