हावड़ा जूट मिल अनिश्चित समय के लिए बंद

हावड़ा : शिवपुर स्थित हावड़ा जूट मिल को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है। इस दिन सुबह मार्निंग शिफ्ट में काम करने आए श्रमिकों ने जूट मिल के गेट के बाहर सस्पेंशन ऑफ वर्क की नोटिस को झूलते हुए पाया। इससे करीब 2300 श्रमिक बेरोजगार हो गये। गुस्साए श्रमिकों ने गेट के बाहर ही प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। उत्तेजना को देखते हुए शिवपुर थाने की विशाल पुलिस बल मौके पर पहुंची। परिस्थिति और गंभीरता को देखते हुए रैफ उतारी गयी। श्रमिकों का आरोप है कि जूट मिल सप्ताह के 7 दिन के बदले 5 दिन एवं दिन के 3 शिफ्ट के बदले 2 शिफ्ट कर दिया गया था। जानकारी के मुताबिक रविवार को साप्ताहिक पेमेंट देने की बात थी, वह भी नहीं दी गयी। सोमवार को बिना किसी सूचना गेट के ताला जड़ दिया गया। वहीं जूट मिल गेट पर चिपकायी नोटिस में बताया गया है कि वर्तमान में आर्थिक नुकसान चल रहा था। फिलहाल कारखाना चला पाना संभव नहीं हो पा रहा था, इसीलिए आगामी नोटिस जारी न होने तक जूट मिल को अनिश्चित काल के लिए बंद रखा जा रहा है। नये साल से पहले श्रमिकों के लिए आफत आ गयी। करीब 2300 श्रमिक यहां कार्यरत हैं। इस बारे में मंत्री अरूप राय ने कहा कि जब तब ऐसे मिल बंद कर देना नहीं चलेगा। सैकड़ों परिवाराें की राेजी रोटी का सवाल है। मैंने इस बारे में श्रम मंत्री मलय घटक से बात की है। उन्होंने मंगलवार को त्रिपक्षीय बैठक बुलायी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बाजार में 6 दिनों से जारी गिरावट पर लगा विराम, सेंसेक्स 835 अंक उछला

मुंबई: शेयर बाजारों में पिछले छह कारोबारी सत्रों से जारी गिरावट पर शुक्रवार को विराम लगा और तीस शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 835.06 अंक यानी आगे पढ़ें »

कैग खुलासा: जीएसटी के पहले दो साल में क्षतिपूर्ति राशि का हुआ ‘अन्यत्र’ इस्तेमाल, कानून का उल्लंघन

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने माल एवं सेवा कर (जीएसटी) व्यवस्था के कार्यान्वयन के पहले दो साल में जीएसटी मुआवजे की 47,272 करोड़ रुपये की आगे पढ़ें »

ऊपर