हावड़ा की 4 सीटों पर भाजपा ने अब तक नहीं उतारे उम्मीदवार, कई दावेदार

बाली, शिवपुर, उलूबेड़िया दक्षिण व जगतबल्लभपुर में असमंजस की स्थिति
राजीव को छोड़कर बाकी तृणमूल से भाजपा में आये नेताओं को है अपने नाम का इंतजार
हावड़ा : रविवार को भाजपा ने तीसरे व चौथे चरण के लिए 75 सीटों में से 63 सीटों के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। इनमें से कुछ प्रमुख सीटों पर भाजपा ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है। इसके कारण उन नेताओं में ज्यादा असमंजस की स्थिति हो गयी है जो हाल ही में तृणमूल में से भाजपा में शामिल हुए हैं। दरअसल भाजपा की ओर से बाली, शिवपुर, उलूबेड़िया दक्षिण व जगतबल्लभपुर विधानसभा क्षेत्र में अब तक किसी भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की गयी है। भाजपा सूत्रों की मानें ताे इनमें बाली व शिवपुर क्षेत्र को लेकर दावेदार कई नजर आ रहे हैं। इनमें बाली की ही अगर बात करें तो यहां पर मुख्य दावेदार वैशाली डालमिया हैं जो कि यहां से तृणमूल की विधायक भी रह चुकी हैं। भाजपा सूत्रों की मानें तो हो सकता है कि पार्टी यहां से मौजूदा विधायक को ही टिकट दे, ना कि किसी और बाहरी को। हालांकि भाजपा नेता वैशाली डालमिया के समर्थक भी उन्हें बाली की से ही सीट से दोबारा उम्मीदवार बनना देखना चाहते हैं। बात की जाये शिवपुर की तो वहां से भाजपा रुद्रनील घोष को अपना उम्मीदवार बनाना चाहती है लेकिन हो सकता है भाजपा की ओर से डॉ. रथीन चक्रवर्ती को वहां से उम्मीदवार बनाया जाये। इसके विपरीत तृणमूल से भाजपा में हाल ही में शामिल हुए जटू लाहिड़ी व विभाष हाजरा ने भी खुद की दावेदारी पेश की है। इस बीच डॉ. रथीन की मानें तो वे दक्षिण हावड़ा से चुनाव लड़ना चाहते हैं लेकिन पार्टी ने यहां से लोकसभा में हावड़ा के उम्मीदवार रह चुके रंतिदेव सेनगुप्ता काे टिकट दिया है। इसके बाद रंतिदेव ने भी इस पर अपना विरोध जताया। हालांकि बाद में वे भी पार्टी से सहमत हो गये अौर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो गये। वहीं देखा जाये तो तृणमूल के कई विधायकों ने तृणमूल का दामन छोड़कर भाजपा का दामन थामा ताकि उनके मनमुताबिक टिकट मिल सके, परंतु हावड़ा में राजीव बनर्जी को छोड़कर बाकी इन भाजपा नेताओं में अब तक किसी को टिकट नहीं दिया गया है। भाजपा सूत्रों के अनुसार अगली सूची आगामी 17 को जारी हो सकती है। ऐसे में अब इन नेताओं को अपने नामों की घोषणा का इंतजार है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़ा मंगलवार कल, जानें हनुमान जी की पूजा का शुभ मुहूर्त, महत्व

कोलकाता : बड़ा मंगलवार कल है। बड़ा मंगलवार के मौके पर भक्त बजरंगबली की पूजा-अर्चना करेंगे। इसे बुढ़वा मंगल भी कहा जाता है। कल मंगलवार आगे पढ़ें »

चैत्र नवरात्रिः ऐसे करें देवी शैलपुत्री को प्रसन्न

कोलकाताः चैत्र नवरात्रि आज से शुरू हो गई है और इसकी समाप्ती 21 अप्रैल को होगी। इस दौरान मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा आगे पढ़ें »

ऊपर