हावड़ा कमिश्नरेट के 26 कंटेनमेंट जोन में ‘कम्प्लीट लॉकडाउन’

हावड़ा : हावड़ा जो कि शुरू से ही रेड जोन इलाके में शामिल हैं। वहां पर अभी भी संक्रमण का खतरा बरकरार है। भले ही सरकार की ओर से अनलॉक की शुरूआत हो गयी है। कई जगहों पर रियायत देते हुए रोजमर्रा की जिदंगी में छूट दे दी गयी है, लेकिन संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से एक गंभीर निर्णय लेते हुए कमिश्नरेट के कुछ इलाकों में पूरी तरीके से लॉकडाउन यानी कम्प्लीट लॉकडाउन कर दिया गया है। एक अधिकारी के अनुसार हावड़ा कमिश्नरेट में 84 कंटेनमेंट जोन हैं जिनमें 26 जोन के इलाके को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है। अर्थात इन इलाकों में अब लॉकडाउन 1 की तरह ना ही दुकानें खुलेंगी, न ही बाजार लगेंगे और न ही लोग बिना किसी काम के इधर से उधर जा आ सकेंगे।
लॉकडाउन की तरह ही होंगे नियम
इन इलाकों में हुए कम्प्लीट लॉकडाउन के बारे में एक अधिकारी ने बताया कि इनमें सारे नियम लॉकडाउन 1 की तरह होंगे। इस दौरान इलाके में संक्रमित मामलों को देखते हुए पूरी तरीके से पुलिस बै​रिकेड लगा दिये गये हैं। लोगों को बिना काम के घर से बाहर निकलने के लिए मना किया गया है। इसके साथ ही यहां मौजूद दुकानों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। वहीं बाजारों में होनेवाली भीड़ को लेकर भी कड़ी कार्रवाई की जायेगी। इसके लिए हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से सीसीटीवी के जरिये नजर रखी जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

7 को भाजपा के उम्मीदवारों की हो सकती है घोषणा

मनीष के पिता बैरकपुर से लड़ सकते हैं चुनाव खड़दह से भाग्य आजमा सकते हैं शीलभद्र तो भाटपाड़ा से पवन सिंह सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में विधानसभा आगे पढ़ें »

बंगाल के चुनाव का असर दिखने लगा अब मिठाइयों पर

जय श्री राम और खेला होबे डिजाइन की बिकने लगीं मिठाइयां कोलकाता : राज्य में कड़े चुनावी मुकाबले का असर अब यहांं की मिठाई की दुकानों आगे पढ़ें »

ऊपर