हाई वोल्टेज तार की चपेट में आकर 3 हाथियों की मौत

झाड़ग्राम : हाथियों को वन विभाग के कर्मियों द्वारा खदेड़े जाते समय हाई वोल्टेज विद्युत तार की चपेट में आकर 3 हाथियों की मौत हो गयी। घटना को लेकर वन विभाग पर सवाल खड़े हो गये हैं क्योंकि इससे पहले भी हाथियों की मौत इसी प्रकार से हो चुकी है। कभी ट्रेन की चपेट में आने से तो कभी करंट लगने से हाथियों की जान जा चुकी है। गत मंगलवार की रात को फिर से 3 हाथियों का जान करंट लगने के कारण हो गयी। घटना झाड़ग्राम जिले के बीनपुर के सातझांकी गांव के समीप घटी।
जानकारी के अनुसार, लगभग 2 सप्ताह से हाथियों का दल झाड़ग्राम के सापधरा जंगल के समीपवर्ती इलाकों में तांडव मचा रहा है। आरोप है कि हाथियों का दल गांव में घुसकर लोगों के घरों में तोड़फोड़ कर धान व अन्य सामग्री खा रहे हैं। यहां तक कि हाथियों ने स्कूलों को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है जिस कारण जंगल के समीपवर्ती इलाके के गांव में रहने वाले लोग काफी परेशान हैं। पता चला कि मंगलवार की रात को झाड़ग्राम जिले के बीनपुर इलाके में घूम रहे हाथियों को वन विभाग के कर्मियों ने बेलपहाड़ी की ओर खदेड़ना शुरू किया। उस बीच बीनपुर के सातझांकी गांव के समीप 3 हाथी उच्च क्षमता वाले बिजली की तार की चपेट में आ गये। घटना के बारे में बुधवार की सुबह जानकारी मिलने पर आस-पास के गांव के लोग उन मृत हाथियों की पूजा करने के लिए पहुंच गये। हाथियों के शव के पास हजारों लोगों की भीड़ जमा हो गयी। कोई हाथियों के शव को सिंदूर लगा रहा था तो कोई फूलों की माला चढ़ा रहा था। हाथियों के शव को पोस्टमार्टम करवा कर बुधवार की शाम को क्रेन की सहायता से झाड़ग्राम के बांदरभूला जंगल में ले जाकर दाह संस्कार कर दिया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नीम का तेल है बहुत उपयोगी, इन समस्याओं में है कारगर

नई दिल्ली : नीम एंटी बैक्टीरियल गुणों से भरपूर होता है, जिसके कारण यह कई स्वास्थ समस्याओं के लिए अचूक दवा मानी जाती है। सर्दियों आगे पढ़ें »

International Film Festival of India

भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का जल्द होगा आगाज,यह वर्ष है कुछ खास

नई दिल्ली : गोवा में आयोजित होने वाले भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) का समय आ गया है। इस वर्ष का महोत्सव कुछ खास है आगे पढ़ें »

ऊपर