हवाई सेवाओं पर छाया कोहरा, 2 घंटे तक उड़ानें संचालित नहीं हो पायीं

Delhi flight

40 उड़ानों के संचालन में 3 घंटे से अधिक की देर, 2 उड़ानें डायवर्ट, यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता एयरपोर्ट पर कुहासे के कारण कम दृश्यता के मद्देजनर बुधवार को 2 घंटे तक उड़ान परिसेवाएं संचालित नहीं हो पायीं। इस कारण अधिकतर उड़ानों के संचालन में देरी हुई। कोलकाता एयरपोर्ट से जाने वाली 40 उड़ानों के संचालन में लगभग 3 घंटे से अधिक देरी हुई। वहीं कोलकाता एयरपोर्ट पर आने वाली 2 उड़ानों को डायवर्ट किया गया। इस साल का यह पहला कोहरा है जो कि इतनी अधिक संख्या में उड़ानों को प्रभावित कर गया। सूत्रों का कहना है कि इस दौरान बुधवार की सुबह 5.37 बजे से सुबह के 7.45 बजे तक उड़ानों का संचालन एयरपोर्ट पर नहीं हो सका। बाद में कोहरा कम होने पर उड़ान परिसेवाएं सामान्य हुईं।
एयरपोर्ट पर बैठने की जगह भी कम पड़ गयी
कोलकाता एयरपोर्ट पर सुबह के वक्त काफी भीड़ रहती है। ऐसे में जब उड़ानों के परिचालन में औसतन 2 घंटे की देर होने लगी तो एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या इतनी अधिक हो गयी कि बोर्डिंग लाउंज में बैठने की जगह कम पड़ गयी। वहीं सुरक्षा कर्मियों के अलावा एयरलाइंस कर्मियों को यात्रियों को संभालना मुश्किल हो गया। कोलकाता एयरपोर्ट पर यात्रियों को रोष जताते देखा गया। इनका कहना था कि अगर उड़ान में देरी थी तो उन्हें सही सूचना क्यों नहीं दी गयी। इसके अलावा 2 से 3 घंटे पहले आने के बाद एयरपोर्ट पर भूखे-प्यासे 3 घंटे बैठने से यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। कोलकाता से देर से संचालित होने वाली उड़ानों में दिल्ली, मुम्बई, चेन्नई, बंगलुरु, हैदराबाद सहित अन्य गंतव्यों की उड़ानें शामिल थीं। कुहासे के कम होने के बाद जब विजिबिलिटी सामान्य हुई तब जाकर उड़ानों का संचालन शुरू हुआ। एयरपोर्ट सूत्रों की मानें तो रन वे के मध्य में रहने वाला आरबीआर सिस्टम फिलहाल खराब है, इस कारण कुहासे में उड़ानों के टेक ऑफ और लैंडिंग में दिक्कत हुई। वहीं अगर कुहासा नहीं होता तो विमान सेवाओं में कोई दिक्क्त नहीं होती।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नंदिनी चक्रवर्ती को राज्यपाल क़ा प्रिंसिपल सेक्रेटरी बनाया गया

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नंदिनी चक्रवर्ती को राज्यपाल क़ा प्रिंसिपल सेक्रेटरी बनाया गया। आगे पढ़ें »

ऊपर