हवाई यात्राओं में आने लगी गति : मुम्बई से कोलकाता की आज की सभी टिकटें बुक

एयरपोर्ट पर ही टाइम बिताने को हैं मजबूर कोलकाता वासी, 60 उड़ानें हुईं संचालित
नेहा सिंह,कोलकाता : लॉकडाउन में अनलॉक वन के तहत सोमवार को कोलकाता से 60 उड़ानों का संचालन किया गया। इनमें दिल्ली, मुम्बई, चेन्नई सहित कई बड़े व छोटे एयरपोर्ट थे। वहीं मुम्बई से कोलकाता आने वाले यात्रियों को काफी मुसीबत उठानी पड़ रही हैं क्योंकि मुम्बई से कोलकाता आने वाली उड़ानों में लगभग सीटें फुल है। इन बेचैन यात्रियों को अभी और इंतजार करना पड़ रहा है। मुम्बई से कोलकाता आने वाली विस्तारा की उड़ान के रद्द होने के कारण कई यात्री मुम्बई में ही फंस गये। इस बारे में ट्रैवेल एजेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया, ईस्ट के चेयरमैन अनिल पंजाबी ने बताया कि दिल्ली व चेन्नई आदि की अपेक्षा मुम्बई क्षेत्र के यात्रियों को कोलकाता लौटने में दिक्कत हो रही है। सोमवार को तो इंडिगो व एयर इंडिया में कोई सीट खाली नहीं थी जबकि मंगलवार को एयर इंडिया के बिजनेस क्लास की एक सीट खाली है जिसका किराया 40 हजार से ऊपर का था। पिछले सप्ताह 10 डिपार्चर व 10 अराइवल उड़ानों के साथ शुरू हुई उड़ान परिसेवा के सफल होने के बाद सोमवार से उड़ानों की संख्या के बढ़ाये जाने पर यह हाल है। उड़ानों की संख्या को और बढ़ाने की योजना है। ऐसे में मुम्बई में फंसे यात्री अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।
कोलकाता में 28 मई से घरेलू उड़ानें हुई थी शुरू
28 मई से कोलकाता एयरपोर्ट पर फ्लाइटों का परिचालन शुरू हुआ था। इसके बाद गत गुरुवार को 11 उड़ानों संचालन किया गया था। धीरे-धीरे इन उड़ानों की संख्या को बढ़ाया गया लेकिन फिर भी अधिकतर यात्री जहां थे, वहीं फंसे हुए रह गये क्योंकि ये उड़ानें काफी कम थी। कोलकाता से आम दिनों में प्रतिदिन 200 घरेलू व 40 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन ​किया जाता रहा है। गुरुवार के बाद गत रविवार को 17 उड़ानों का संचालन किया गया। वहीं सोमवार को 60 डिपार्चर व 60 अराइवल उड़ानों का संचालन किया गया है। कोलकाता एयरपोर्ट के डायरेक्टर कौशिक भट्टाचार्य ने बताया कि सोमवार से इसे बढ़ाने की योजना थी। अगर सब कुछ ठीक रहा तो इसकी संख्या में और इजाफा हो सकता है। इस दौरान वंदे भारत मिशन के तहत उड़ानों का भी संचालन होता रहेगा। यात्रियों से कहा गया है कि उड़ान के समय से 3 घंटे पहले एयरपोर्ट आये।उनकी जांच कर रही है।
विमान के वाशरूम में पानी न आने से यात्री हुए परेशान
2 महीने तक जारी लॉकडाउन के बाद ​उड़ान परिसेवाओं की शुरुआत में देखा जा रहा है कि विमानों में कुछ गड़बड़ी आ रही है। सूत्रों के मुताबिक एक एयरलाइंस के ए319-112 एयरक्राफ्ट के वाशरूम में पानी न आने की समस्या देखी गयी। उक्त उड़ान सिल्चर के लिए संचालित हुई थी लेकिन वहां का मौसम खराब होने के कारण उड़ान वापस आ गयी। वहीं रविवार को उक्त विमान बागडोगरा के लिए उड़ान भरी थी। उड़ान से पहले सभी एयरलाइंसों से कहा जा चुका है कि विमान की पूरी जांच करने के बाद ही उसे उपयोग में लाया जाएं क्योंकि 2 महीनों से इन विमानों ने उड़ान नहीं भरी है तथा एयरपोर्ट पर हैंगरों में व अन्य स्थानों में पड़े-पड़े, इनमें कुछ तकनीकी खराबी आने की भी संभावनाएं बनी रहती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हवाई यात्राओं में आने लगी गति : मुम्बई से कोलकाता की आज की सभी टिकटें बुक

एयरपोर्ट पर ही टाइम बिताने को हैं मजबूर कोलकाता वासी, 60 उड़ानें हुईं संचालित नेहा सिंह,कोलकाता : लॉकडाउन में अनलॉक वन के तहत सोमवार को कोलकाता आगे पढ़ें »

जल्द नहीं उतरीं निजी बसें तो समस्या होगी विकराल

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाताः निजी बसें अब भी सड़कों से नदादर हैं। ऐसे में जल्द यदि सभी निजी बसें नहीं उतरीं तो समस्या विकराल हो सकती है। आगे पढ़ें »

ऊपर