हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स की एक यूनिट में लगी आग, 13 श्रमिक घायल

हल्दिया: पूर्व मिदनापुर जिले के हल्दिया स्थित हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स के एक यूनिट में शुक्रवार की सुबह अचानक आग लगने की घटना में 13 श्रमिक झुलस कर घायल हो गये। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी मिलने पर दमकल के 10 इंजन मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार की सुबह हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स के नेपथ्य क्रेकर यूनिट के कंप्रेसर में कुछ मरम्मत का काम चल रहा था और उसी दौरान उसमें अचानक विस्फोट होकर आग लग गयी। घटनास्थल के आसपास ज्वलनशील सामग्री पड़ी होने के कारण चारों ओर आग लग गयी, जिसके कारण वहां पर काम कर रहे प्रायः 13 श्रमिक आग में झुलस कर घायल हो गये। घायल श्रमिकों को उद्वार कर अस्पताल ले जाया गया। घायल श्रमिकों में कुछ की गंभीर हालत को देखते हुये उन्हें कोलकाता भेज दिया गया।
एचपीएल ने की बोर्ड मीट‌िंग, हर संभव सहायता का आश्वासनः
हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स (एचपीएल) प्रबंधन ने इस घटना को लेकर बोर्ड मीटिंग की। साथ ही कहा कि सुरक्षा का स्तर वैश्विक स्तर का था। हालांकि घटना के बाद से ही हर परिस्थिति पर नजर रखते हुए घायलों को हर संभव सहायता दी जा रही है। प्रबंधन घायल व उनके परिजनों के साथ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘अम्फान’ से सबक लेकर आधारभूत संरचना को बेहतर करें, आपदा से निपटने पर ध्यान दें : एनडीआरएफ प्रमुख

कोलकाता : एनडीआरएफ के प्रमुख एस एन प्रधान ने कहा है कि पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ हिस्सों में तबाही मचाने वाले चक्रवात ‘अम्फान’ आगे पढ़ें »

रियल एस्टेट सेक्टर को बड़े पैकेज की जरूरत, पीएम को पत्र लिखकर रखी मांगें

नई दिल्ली : कोरोना महामारी से चरमराई अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए भारत सरकार और आरबीआई ने औद्योगिक सेक्टर्स के लिए कई अहम् आगे पढ़ें »

ऊपर