हत्या के मामले में अदालत ने दी उम्र कैद की सजा

जेठ व पति ने मिट्टी का तेल डाल कर लगा दी थी आग

हुगली : भरपूर दहेज लाने के बावजूद ससुराल वालों को संतोष नहीं मिला और दहेज लाने की मांग बदस्तूर जारी रही। पूरा करने में लाचार बहू का मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न करने का सिलसिला जारी रहा। इतने से भी संतोष नहीं मिला तो उस पर मिट्टी का तेल डाल कर आग लगा दी गई। इसके बाद मामुनी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कई दिनों तक मौत से जंग लड़ने के बाद उसने दम तोड़ दिया। इस मामले में उसके जेठ के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। करीब पांच साल तक मुकदमा चलने के बाद हुगली के जिला जज की अदालत ने उसे उम्र कैद की सजा सुनाई है।   जिला जज द्वितीय सुरेश्वर मंडल की अदालत में मुकदमा दायर किया गया था। करीब पांच वर्षों तक चली अदालती कार्यवाही में मामले की सीडी और गवाहों के बयान आदि सुनने के बाद अदालत ने अभियुक्त जेठ राम मुखर्जी को दोषी करार दिया। इसके बाद सोमवार को उसे उम्र कैद की सजा सुनाई गई। अदालत ने इसके साथ ही दस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। इसे अदा नहीं करने पर दो साल और जेल की सजा भुगतनी पड़ेगी। इस मामले में सरकारी वकील ने बताया कि खानाकुल में रहने वाली मामुनी मुखर्जी के शरीर पर 2012 में दो जनवरी को उसके पति लखन मुखर्जी और जेठ राम मुखर्जी ने मिट्टी का तेल डाल कर आग लगा दी थी। इस घटना में मांमुनी बुरी तरह जल गई थी। इतना ही नहीं उसे आग के हवाले करने के दौरान लखन और राम भी जल गए थे। तीनों को आरामबाग के महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस घटना में मांमुनी के साथ ही लखन की भी अस्पताल में ही मौत हो गई थी। पुलिस ने अस्पताल से छुट्टी पाने के बाद राम मुखर्जी को गिरफ्तार करने के बाद उसके खिलाफ हत्या का मुकदमा कायम किया। मामुनी के पिता बनमाली चक्रवर्ती ने थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। प्रोसिक्यूशन की रिपोर्ट के मुताबिक 2008 में खानाकुल के घाघरपुर की रहने वाली मामुनी मुखर्जी का विवाह खानाकुल के अमरपुर में रहने वाले लखन मुखर्जी के साथ हुआ था।

मुख्य समाचार

Kalyugi mother throws two-month sick neon from fourth floor, death

कलयुगी मां ने 2 माह के बीमार नवजात को चौथी मंजिल से फेंका, मौत

लखनऊ : मां की ममता के बारे में सदियों से किस्से और कहानियां सुनने को मिलती रही हैं लेकिन अब इसके ठीक पलट कई घटनाएं आगे पढ़ें »

NIA raided Pulwama's merchant's place in Terror funding case

टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने पुलवामा के व्यापारी के ठिकानों पर मारे छापे

श्रीनगर : जम्‍मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग मामले को लेकर मंगलवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने व्यापारी गुलाम अहमद वानी उर्फ बर्दाना के पुलावामा स्थित आगे पढ़ें »

बोरिस जॉनसन बने ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री, जेरेमी हंट को हराया

लंदन : यूरोपीय संघ से अलग होने के मुद्दे पर जारी राजनीतिक अनिश्चितता के बीच बोरिस जॉनसन ने मंगलवार को कंजर्वेटिव पार्टी की नेतृत्व दौड़ आगे पढ़ें »

बिल्डर्स की इस प्रोजेक्ट को फाइनेंस करने से बैंकों ने खड़े किए हाथ

नई दिल्ली : हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों ने अब बिल्डर्स की 80:20 या ऐसे अन्य प्रोजेक्ट्स को फाइनेंस करने से साफ मना कर दिया है। हाउसिंग आगे पढ़ें »

world's tallest statue of Lord Ram

अयोध्या में बनेगी दुनिया की सबसे ऊंची भगवान श्री राम की प्रतिमाः योगी आदित्यनाथ

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा लगाई जाएगी जिसकी ऊंचाई 251 मीटर होगी। अयोध्या में आगे पढ़ें »

Amrapali, Incomplete Projects, NBCC, Supreme Court,

आम्रपाली के अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करेगी एनबीसीसी- सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनबीसीसी) को आदेश दिया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में वह आम्रपाली आगे पढ़ें »

Karnataka, floor test, Kumaraswamy

कर्नाटक विधानसभा में आज हो सकता है शक्ति परीक्षण

बेंगलुरु : कर्नाटक विधानसभा में मंगलवार को शक्ति परीक्षण होने की संभावना है। यह परीक्षण शाम के 6 बजे के पहले होगा। इस दौरान बागी आगे पढ़ें »

एचडीएफसी बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में किया बदलाव, जानिए क्या है नई ब्याज दरें

नई दिल्ली: निजी क्षेत्र की बैंक एचडीएफसी बैंक ने दो करोड़ रुपये की राशि से नीचे की फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी ) राशि पर ब्याज की आगे पढ़ें »

जापान ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे साई प्रणीत

टोक्योः भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत जापान ओपन पुरुष एकल के दूसरे दौर में पहुंच गए जिन्होंने सीधे सेटों में केंतो निशिमोतो आगे पढ़ें »

PM Modi, Azad, Tilak Jayanti, tribute

मोदी ने बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद को दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक एवं लोकप्रिय स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक की आगे पढ़ें »

ऊपर