स्वतंत्रता दिवस के लिए डाक विभाग ने आयोजित की फोटोग्राफी प्रतियोगिता, पहला इनाम 50 हजार रुपये

कोलकाता : भारतीय डाक विभाग स्वतंत्रता दिवस समारोह के एक हिस्से के रूप में ‘भारत में यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल (सांस्कृतिक)’ थीम पर एक राष्ट्रीय स्तर की फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है। डाक विभाग के ‘फिलैटली डिविजन’ ने मंगलवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टि के आधार पर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्मारक डाक टिकट जारी किए जाएंगे। इसमें प्रथम आने वाले को 50,000 रुपये नकद इनाम दिया जाएगा।

एमवाईजीओवी’ पोर्टल पर यह प्रतियोगिता आयोजित 

‘फिलैटली डिविजन’ विभाग में टिकट इकट्ठे करने का काम करता है। उसने कहा कि ‘एमवाईजीओवी’ पोर्टल पर यह प्रतियोगिता आयोजित की गई है, जिसमें सभी उम्र हर पेशे के लोग हिस्सा ले सकते हैं। इसके लिए एक वेबसाइट भी जारी की गई है। उसने कहा कि दूसरे स्थान पर आने वाले को 25 हजार रुपये और तीसरे स्थान पर आने वाले को 10 हजार रुपये दिए जाएंगे। वहीं पांच प्रतिभागियों को 5,000 रुपये का सांत्वना पुरस्कार भी दिया जाएगा। तस्वीरें भेजने की आखिरी तरीख 27 जुलाई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुमित नागल को अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश

न्यूयार्क : भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को अमेरिकी ओपन एकल मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश मिला है चूंकि कई शीर्ष खिलाड़ियों ने आगे पढ़ें »

वनडे रैंकिंग : बल्लेबाजी में कोहली व रोहित शीर्ष पर बरकरार

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान बरकरार रखे जबकि तेज आगे पढ़ें »

ऊपर