स्टिकर लगी सीट के साथ होगी मेट्रो की सवारी

मेट्रो की यात्रा बदल जाएगा काफी कुछ
सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : आने वाले समय में जब आप कोलकाता मेट्रो में सवार होंगे तो काफी कुछ बदला सा नजर आएगा। कुछ ऐसी ही तैयारी के संकेत मिल रहे हैं। कोलकाता मेट्रो की सीटों पर स्टिकर लगाने के लिए कोलकाता मेट्रो के महाप्रबंधक ने दिशा निर्देश दिए हैं। इस सिलसिले में सोमवार को ही उन्होंने एक बैठक की थी। मेट्रो रेलवे के सूत्रों की मानें तो उन्होंने सभी प्रकार से मेट्रो को तैयार रहने का निर्देश दिया है। लॉकडाउन के कारण वर्तमान समय में मेट्रो परिसेवा बंद है। हालांकि मेट्रो प्रबंधन सभी प्रकार से मेट्रो को शुरू करने की तैयारी रख रहा है। सूत्रों की मानें तो रेल मंत्रालय के दिशा निर्देश के बाद ही मेट्रो फिर से शुरू की जाएगी।वर्तमान समय में मेट्रो कर्मियों के साथ मेंटेनेंस के लिए ट्रायल रन किया जा रहा है। मेट्रो की सभी सीटों पर स्टिकर लगा होगा जो कि यात्रियों के बैठने के तरीकों को निर्धारित करेगा। इससे कोरोना वायरस से बचाव के उपाय में यह तरीका काफी कारगर साबित होगा। कोलकाता मेट्रो में करीब साढ़े छह से सात लाख यात्री सवार होते थे। हालांकि देखने वाली बात होगी कि मेट्रो फिर से शुरू होगी तो किस प्रकार से और कितने यात्रियों को अनुमति मिलेगी। यात्रियों को मेट्रो में भी मास्क पहनकर ही प्रवेश करना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग और स्वछता का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर