सीयू ने घोषित किया परीक्षा का कार्यक्रम

 

कोलकाता : कलकत्ता विश्वविद्यालय ने स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए अंतिम वर्ष की सेमेस्टर परीक्षा के कार्यक्रमों की घोषणा की है।  विश्वविद्यालय ने बुधवार को अपनी वेबसाइट www.caluniv.ac.in पर कार्यक्रम अपलोड किया। बीए, बी. एससी और बी. कॉम पार्ट 3 ऑनर्स की परीक्षाएं 1 से 8 अक्टूबर तक होंगी। बी. कॉम ऑनर्स के छात्रों के च्वाइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम (सीबीएससी) में 5 से 8 अक्टूबर तक थ्योरी एग्जाम होगी। बीबीए पार्ट 3 के छात्रों की थ्योरी परीक्षा 1 से 9 अक्टूबर तक होगी। कॉलेज 1 अक्टूबर से 14 अक्टूबर के बीच कभी भी बी.एससी के छात्रों (महामारी से पहले परीक्षा देने वालों और उनके अंक अपलोड किए गए को छोड़कर) के लिए प्रैक्टिकल परीक्षा आयोजित करेंगे।  कॉलेजों में बी.कॉम पार्ट 3 ऑनर्स के छात्रों और सीबीसीएस प्रणाली के तहत 1 अक्टूबर से 14 अक्टूबर के बीच किसी भी समय केवल इस वर्ष के लिए आंतरिक परीक्षार्थियों की मदद से प्रोजेक्ट वर्क और वाइवा वॉयस परीक्षा आयोजित की जाएगी।

छात्र अपने घरों से परीक्षा देंगे परीक्षा

बता दें कि कोरोना काल के वर्ष में परीक्षाएं आयोजित नहीं की जा सकती हैं और छात्र अपने घरों से परीक्षा देंगे। विश्वविद्यालय कॉलेजों को प्रश्न पत्र ईमेल करेगा और कॉलेज परीक्षा की शुरुआत में प्रश्न पत्र छात्रों को ईमेल या ह्वाट्सऐप करेंगे। प्रश्न पत्र प्राप्त होने के 24 घंटों के भीतर छात्रों को कॉलेजों में अपनी उत्तर पुस्तिका को ईमेल या ह्वाट्सऐप  करना होगा। यदि कोई छात्र स्मार्ट डिवाइस का प्रबंध करने में असमर्थ है या खराब नेट कनेक्टिविटी की वजह से उत्तर स्क्रिप्ट को अपलोड करने में असमर्थ है, तो उसे 24 घंटे के भीतर अपने कॉलेज में सील लिफाफे में उत्तर स्क्रिप्ट की हार्डकॉपी जमा करनी होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर