तीसरे दिन भी हुई राजीव से मैराथन पूछताछ, फिर बुलाया गया

शिलांग / कोलकाता : सीबीआई की टीम ने सोमवार को लगातार तीसरे दिन कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार से पूछताछ की है और उन्हें आज फिर मंगलवार को बुलाया है। सोमवार को पूछताछ की शुरुआत में उन्हें फिर से तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद कुणाल घोष के साथ आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गयी तथा बयान रिकार्ड किया गया। चिटफंड मामलों में राजीव कुमार से जहां तीसरे दिन पूछताछ हुई है वहीं कुणाल घोष के लिए सोमवार दूसरा दिन था। कुणाल ने कहा कि सीबीआई की टीम को गिरफ्तारी के बाद कई सारी जानकारियां उन्होंने राजीव कुमार के खिलाफ दी थीं। इतने दिनों बाद राजीव से सीबीआई ने पूछताछ की, यह मेरी नैतिक जीत है।
वहीं दूसरी ओर सीबीआई की टीम को जिन जानकारियों की तलाश राजीव कुमार से थी, वह सीबीआई को अब तक पूरी तरह नहीं मिल पायी है, इसीलिए यह पूछताछ लम्बी चल रही है। हो सकता है कि आज यानी मंगलवार को एक अन्य अभियुक्त के सामने राजीव कुमार को बैठाया जाये लेकिन उसका नाम सीबीआई की टीम नहीं बता रही है।
आरोप है कि सारधा के अलावा रोजवैली मामले में भी ऐसे सबूत सीबीआई के पास हैं जिससे साफ होता है कि रोजवैली कांड की खबर उनके पास थी लेकिन उन्होंने जानबूझकर इसकी छानबीन नहीं की और मामले को दबाया। सीबीआई के रोजवैली मामले में ओडिशा में मामला दर्ज करने की एक वजह यह भी थी कि उन्हें सीट का सहयोग नहीं मिला और बंगाल मेंं दायर मामलों की जानकारी सीबीआई को जांच के शुरुआती दौर में नहीं दी गयी थी। चिटफंड मामलों में गत रविवार को राजीव कुमार से 11 घंटे पूछताछ हुई थी जिसमें 4 घंटे के करीब उन्हें कुणाल घोष के साथ बैठाकर पूछताछ की गयी थी। कुणाल घोष सोमवार की सुबह करीब 10 बजे सीबीआई कार्यालय पहुंचे, वहीं राजीव उनके एक घंटे बाद पहुंचे। सीबीआई के तीन अधिकारियों ने कुमार से शनिवार को सारधा मामले में जरूरी सबूतों से छेड़छाड़ करने में उनकी कथित भूमिका को लेकर पूछताछ की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लॉकडाउन में जूही चावला की खेतीबारी, किसानों को किया आमंत्रित

मुंबई : इस लॉकडाउन में अभिनेत्री जूही चावला ने एक बड़ा अच्छा प्रयोग किया है। उन्होंने मुंबई से दूर वाडा स्थित अपने विशाल फार्म हाउस आगे पढ़ें »

भारत-चीन तनाव के बीच इस देश के प्रधानमंत्री ने दिया इस्तीफा

पेरिस : फ्रांस के राष्ट्रपति कार्यालय ने सरकार में संभावित फेरबदल के बीच एडवर्ड फिलिप के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफे से कुछ ही देर बार आगे पढ़ें »

ऊपर