कोरोना वायरस से संक्रमित माकपा के वरिष्ठ नेता श्यामल चक्रवर्ती का निधन

कोलकाता: प्रसिद्ध वामपंथी नेता,राज्यसभा के पूर्व सांसद और पश्चिम बंगाल सरकार में परिवहन मंत्री रहे श्यामल चक्रवर्ती का गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 77 वर्ष के थे और कोरोना से संक्रमित थे। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने  चक्रवर्ती के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है और मजदूर आंदोलन की क्षति बताया है।
चक्रवर्ती को पिछले कुछ दिनों पहले कोरोना के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनका इलाज चल रहा था। पार्टी पोलित ब्यूरो द्वारा आज यहां जारी बयान में कहा गया है कि चक्रवर्ती कई मजदूर संगठनों से जुड़े हुए थे और सीटू के शीर्ष पदाधिकारियों में से एक थे और पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष भी थे। वह 1978 में पार्टी की राज्य समिति और 2002 में केंद्रीय समिति के भी सदस्य थे। उन्होंने 1960 में अविभाजित कम्युनिस्ट पार्टी में शामिल होकर वामपंथी आंदोलन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और वह 1981 में पश्चिम बंगाल में पहली बार विधायक बने थे और उसके बाद नौ साल तक राज्य के परिवहन मंत्री रहे वह राज सभा के भी सदस्य चुने गए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पृथ्वी सॉव का शानदार अर्धशतक, दिल्‍ली ने चेन्‍नई को 44 रन से हराया

चेन्नई सुपरकिंग्स पर दिल्ली कैपिटल्स की 7वीं जीत, सीजन में चेन्नई की लगातार दूसरी हार दुबई : तीन बार की चैंपियन चेन्‍नई सुपर किंग्स को दिल्ली आगे पढ़ें »

हैदराबाद के खिलाफ जीत का खाता खोलने उतरेगी केकेआर

अबुधाबी : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरूआती मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक की योजनाओं की आलोचना हुई जो शनिवार आगे पढ़ें »

ऊपर