सीएम की अपील को डॉक्टरों ने किया खारिज, हड़ताल रहेगी जारी

डीएमई के साथ हुई बैठक भी रही बेनतीजा

कोलकाता: एनआरएस मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने राज्य सचिवालय में बैठक का मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आमंत्रण ठुकरा दिया और कहा कि मुख्यमंत्री को पहले माफी मांगनी होगी। डॉक्टरों की हड़ताल शनिवार को पांचवें दिन में प्रवेश कर गई।
इसके पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हड़ताली डॉक्टरों से अपील की थी कि वे काम पर वापस लौट आएं, हम उन्हें पूरी सुरक्षा देने को तैयार हैं। उन्होंने डॉक्टरों पर हुए हमले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि हड़ताल के चलते जिनके परिवार के लोग मर रहे हैं, वो भी उस दर्द को समझ सकते हैं। सीएम ने कहा कि हमने मानवीयता के चलते हड़ताली डॉक्टरों पर एस्मा नहीं लगाया। हम डॉक्टरों को पूरी सुरक्षा देंगे। मेरी डॉक्टरों से अपील है कि वे काम पर लौटें, हजारों मरीज उनका इंतजार कर रहे हैं। ममता ने डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील करते हुए कहा कि अगर मुझसे दिक्कत है तो आप मुख्य सचिव या राज्यपाल से बात कीजिए। उन्होंने कहा कि मेरे साथ एसएसकेएम अस्पताल में धक्का-मुक्की हुई। जूनियर डॉक्टरों ने फिर से साफ किया कि हड़ताल जारी रहेगी। हालांकि शनिवार से इमरजेंसी परिसेवा एनआरएस में शुरू हो गई। इससे पहले मुख्यमंत्री ने गतिरोध का समाधान निकालने के लिए राज्य सचिवालय नवान्नो में जूनियर डॉक्टरों को बैठक में आमंत्रित किया था। जूनियर डॉक्टरों ने सीएम के संवाददाता सम्मेलन के बाद कहा कि मुख्यमंत्री ने जो भी कहा है वह ईमानदारी के साथ नहीं कहा। सारी आधी-अधूरी बातें कही गई हैं। साथ ही वह लोगों को भ्रमित करने की कोशिश कर रही हैं। उनकी तरफ से कोई प्रयास नहीं किया गया है कि हम हड़ताल को समाप्त करें। हम काम पर लौटने के लिए तैयार हैं, हालांकि सीएम की ओर से ठोस पहल करने की जरूरत है।
एनआरएस मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में अपने दो सहकर्मियों पर हमले के विरोध में हड़ताल पर गए डॉक्टरों ने शुक्रवार को कहा था कि ममता बनर्जी को बिना शर्त माफी मांगनी होगी। इसके साथ ही उन्होंने अपनी हड़ताल वापस लेने के लिए राज्य सरकार के समक्ष छह शर्तें रखी थीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Dhanush Howitzer

स्वदेशी होवित्जर तोप ‘धनुष’ सेना में शामिल, 50 किमी तक के लक्ष्य को भेदने में सक्षम

नई दिल्ली : भारतीय सेना ने अपनी शक्ति को और बढ़ाने के लिए स्वदेशी होवित्जर तोप 'धनुष' को सेना में शामिल किया है। इसके लिए आगे पढ़ें »

भारतीय बैंकों का क्रेडिट ग्रोथ घटकर दो साल के निचले स्तर पर आया : आरबीआई

नई दिल्ली : आरबीआई के आंकड़ों के मुताबिक भारतीय बैंकों का क्रेडिट ग्रोथ घटकर लगभग दो साल के निचले स्तर पर आ गया है, क्योंकि आगे पढ़ें »

hongkong

हांगकांग ‘लोकतंत्र अधिनियम’ पारित, चीन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

रतन टाटा खुद को मानते हैं ‘एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक’, कई बड़ी कंपनियों में है हिस्सेदारी

court

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा

ayodhya

अयोध्या मामला : मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, शीर्ष न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए

अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपना नुकसान नहीं करेगा: वित्त मंत्री

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

ऊपर