सितंबर तक दक्षिणेश्वर पहुंचेगी मेट्रो!

कोलकाता : सब कुछ ठीक रहा तो आपको दक्षिणेश्वर तक आगामी सितंबर या अक्टूबर महीने से मेट्रो परिसेवा मिल सकेगी। इसके ही प्रयास रेल विकास निगम लिमिटेड आरवीएनएल के अधिकारी व कर्मी कर रहे हैं। नोआपाडा से लेकर दक्षिणेश्वर तक मेट्रो विस्तार का काम लॉकडाउन के कारण बंद था। हालांकि फिर से यह काम शुरू किया गया है। साथ ही उम्मीद जताई जा रही है कि लोगों को इस बार की दुर्गा पूजा के पहले ही मेट्रो की सवारी का आनंद मिल सकेगा।
अनलॉक के साथ शुरू हुआ मेट्रो का काम
आरवीएनएल के निदेशक राजेश प्रसाद ने बताया कि अनलॉक के साथ ही मेट्रो का काम शुरू कर दिया गया है। इस दौरान सभी प्रकार की सुरक्षा के उपाय अपनाए जा रहे हैं। नियमों का पालन करके ही काम किया जा रहा है। कोरोना वायरस महामारी को लेकर के जागरूकता अभियान भी कर्मियों के बीच चलाया जा रहा है।
इससे यात्रियों को काफी सुविधा
मेट्रो कर्मियों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है। सैनिटाइजर से लेकर साबुन की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा सभी प्रकार के ठोस इंतजाम कर्मियों की सुरक्षा को लेकर किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि लंबे समय से नोआपाड़ा से लेकर दक्षिणेश्वर तक मेट्रो की प्रतिक्षा यात्री कर रहे हैं। इसका काम पूरा होने से यात्रियों को काफी सुविधा होगी। ज्ञात हो कि फिलहाल मेट्रो परिचालन बंद है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

12 अगस्‍त को दुनिया की पहली कोरोना वैक्‍सीन होगी पंजीकृत

वायरस टीके के लिए रूस की जल्दबाजी ने पश्चिम में चिंताएं बढायीं मॉस्को : दुनियाभर में जहां कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो आगे पढ़ें »

बीसीसीआई का दावा, यूएई में आईपीएल कराने को केंद्र सरकार की हरी झंडी

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराने की मंजूरी मिल गयी है आगे पढ़ें »

ऊपर