सितंबर तक कोरोना मामलों में स्थिति हो सकती है भयावह

कोलकाताः कोरोना वायरस के वर्तमान में बढ़ते मामले आने वाले दिनों की भयावहता की ओर संकेत कर रहे हैं। यह कहना है विशेषज्ञों का। यदि कोरोना के मामले यूं ही बढ़ते रहे तो अगस्त व सितंबर में कोरोना और भयावह स्थिति पर पहुंचेगा। एसोसिएशन आफ हेल्थ सर्विस डॉक्टर्स एएचएसडी के महासचिव डॉ. मानस गुमटा ने कहा कि हम दो दिन के लॉकडाउन से स्थिति को काफी नियंत्रित नहीं कर सकते हैं। इसकी वजह है कि मामले अब तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना के लक्षण वाले मामलों के साथ गैर लक्षण वाले मामले काफी सामने आ रहे हैं। गंभीर मामलों में कुछ कमी आ सकती है, लेकिन मामले बढ़ेंगे। ऐसे में जब तक कोरोना वायरस की मोहल्ला स्तर पर टेस्टिंग नहीं शुरू होती, हम इसके नियंत्रण की बात नहीं कह सकते हैं।
घर-घर लोगों के सर्वे किए जाने की जरूरत
गुमटा ने कहा कि जरूरत है कि घर-घर लोगों के सर्वे किए जाएं, हालांकि इसमें भी कमी नजर आ रही है। इसके अलावा काफी लोग भी मामलों को छिपा रहे हैं। बनाना होगा स्वयं का मॉडल डॉ. गुमटा ने कहा कि हम विदेशों के तर्ज पर मॉडल नहीं बना सकते हैं। कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए हमें अपना ही अलग मॉडल बनाना होगा। इससे ही हम कुछ ठोस उपाय कर पाएंगे।
कोरोना के मामलों पर नियंत्रण के उपाय पर्याप्त नहीं
वेस्ट बंगाल डॉक्टर्स फोरम के सचिव डॉ. कौशिक चाकी कहते हैं कि दरअसल, अब भी कोरोना वायरस के मामलों पर नियंत्रण के उपाय पर्याप्त नहीं हैं। टेस्टिंग बढ़ी है, लेकिन और बढ़ाना होगा, ताकि हम अधिक से अधिक लोगों को चिन्हित कर सकें। वरिष्ठ फिजिशियन डॉ. एस. के. अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान समय में कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता ही एक मात्र उपाय है। आप यदि बीमार हों तो घबराएं नहीं बल्कि अपने डॉक्टर से उचित परामर्श लेकर चिकित्सा परिसेवा का लाभ लें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिकी वैज्ञानिकों ने कोविड -19 का संभावित इलाज खोजा

वाशिंगटन : अमेरिका में वैज्ञानिकों ने कोविड-19 के लिए जिम्मेदार सार्स-सीओवी-2 वायरस और अन्य प्रकार के कोरोना वायरसों का संभावित चिकित्सीय उपचार खोज लिया है। आगे पढ़ें »

पेट्रोल पम्प पर काम करने वाले का बेटा बना आईएएस अधिकारी

इंदौर (मध्यप्रदेश) : वर्ष 2019 की सिविल सेवा परीक्षा में देश भर में 26वां स्थान हासिल करने वाले इंदौर के प्रदीप सिंह के पिता मनोज आगे पढ़ें »

सोनीपत के प्रदीप मलिक ने यूपीएससी परीक्षा में किया टॉप

कंटेनमेंट जोन : नहीं मानी बात तो बिगड़ सकते हैं हालात

राम मंदिर भूमि पूजन प्रशासन ने जारी किए ये खास निर्देश

अब तक 25,000 लावारिस शवों का अंतिम संस्कार कर चुके शरीफ चाचा को मिला शिलान्यास कार्यक्रम का निमंत्रण

ट्रंप ने भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी पेशेवरों को दिया बड़ा झटका, एच-1बी वीजा आदेश पर किए हस्ताक्षर

राम मंदिर निर्माण की प्रतीक्षा में उर्मिला चतुर्वेदी ने 28 साल से नहीं खाया अन्न

सोमवार से ही शुरू हो गई अयोध्या में पूजा, आज हुआ हनुमानगढ़ी में निशान पूजन,कल पीएम मोदी लेंगे संकल्प

school scam

कोविड-19 : 2.38 करोड़ बच्चे अगले साल छोड़ सकते हैं स्कूल की पढ़ाई : गुतारेस

ऊपर