सावधान ! शुक्रवार को आयेगी काल वैशाखी

अम्फान ने राज्य भर में तबाही का जो मंजर दिखाया, वह अभी लोगों के मन से निकला भी नहीं है कि अब काल वैशाखी आ रही है
सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : एक तूफान की छाप अभी गयी भी नहीं कि दूसरा दस्तक दे रहा है। अम्फान ने राज्य भर में तबाही का जो मंजर दिखाया, वह अभी लोगों के मन से निकला भी नहीं है कि अब काल वैशाखी आ रही है। हालां​कि इसमें डरने जैसा कुछ नहीं है। ऐसी अफवाह थी कि यह तूफान भी काफी बड़ा रूप लेकर आ रहा है, लेकिन मौसम विभाग ने इन संभावनाओं से इनकार कर दिया है। अलीपुर मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक जी. के. दास ने कहा, ‘शुक्रवार को 50 कि.मी. प्रति घण्टा की रफ्तार से काल वैशाखी आने की संभावना है। इसके असर के कारण कोलकाता में हल्की और उत्तर व दक्षिण बंगाल के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।’ दक्षिण बंगाल के कुछ जिलों जैसे कि नदिया, मुर्शिदाबाद, पश्चिम मिदनापुर, बीरभूम व दोनों 24 परगना में बारिश की संभावना है।
तेज हवाओं के साथ बारिश ने फिर बंगाल में मचायी कहर, 6 की मौत
सिलीगुड़ी/ कूचबिहार/ मालदहः बंगाल के कूचबिहार सहित 7 जिलों में लगातार जारी मूसलाधार बारिश और तेज हवाओं ने कहर बरपा दिया। रविवार रात से ही बीरभूम, कूचबिहार, अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग, कालिम्पोंग और मालदह में बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। विभिन्न घटनाआें में 6 लोगाें की माैत हो गयी। रविवार की देर रात कूचबिहार के माथाभांगा दो नंबर ब्लाक के कई जगहों पर वज्रपात की चपेट में आकर 3 लोगों की मौत हो गयी जबकि 4 लोग घायल हो गये। बताया जाता है कि मालदह में सोमवार देर शाम से जारी मूसलाधार बारिश के बीच इंगलिशबाजार थानांतर्गत मिल्की में एक महिला सहित दो की मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि महिला दौसन बीबी अपने घर में बैठी थी तभी भारी बारिश के बीच उसकी दीवार ढह गयी और मलबे में दबने से उसकी मौत हो गयी। मिल्की फांड़ी क्षेत्र में ही सोमवार देर शाम वज्रपात की चपेट में आकर हासिरुल शेख की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। उल्लेखनीय है अलीपुरद्वार मौसम विभाग से जारी सूचना के अनुसार आगामी 72 घंटों तक बारिश जारी रहने की आशंका है। वहीं आगामी 27 से 29 मई के बीच पहाड़ से सटे जिलों में भी भारी बारिश की आशंका जतायी गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में तीसरे दिन भी कोरोना के 800 से ज्यादा मामले, 25 की हुई मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 850 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

कोरोना की वजह से 9वीं-12वीं के पाठ्यक्रम 30 फीसदी घटे

नयी दिल्ली : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच स्कूलों के ना खुल पाने के कारण शिक्षा व्यवस्था पर असर और कक्षाओं के समय में आगे पढ़ें »

ऊपर