सारदा घाटाले के सिलसिले में पूर्व पुलिस अधिकारी के घर पर सीबीआई की छापेमारी

कोलकाता : करोड़ों रुपये के सारदा पोंजी घोटाले की जांच कर रही सीबीआई के अधिकारियों ने इस मामले में पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा गठित एसआईटी के सदस्य रहे पूर्व पुलिस अधिकारी दिलीप हाजरा के घर पर छापेमारी की। यह जानकारी शुक्रवार को सूत्रों ने दी। केंद्रीय एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने 28 जुलाई को पूर्व बर्धमान जिले में हाजरा के निवास पर छापेमारी की। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने छापेमारी के दौरान कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं।

सभी अब जमानत पर

हाजरा अब सेवानिवृत्त हो चुके हैं और वह बिधाननगर पुलिस आयुक्तालय में तैनात थे और 2013 में इस घोटाले का पता चलने के बाद गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) का हिस्सा थे। सीबीआई द्वारा इस मामले में उनसे एसआईटी की प्रारंभिक जांच के सिलसिले में पूर्व में पूछताछ की गई थी। पश्चिम बंगाल सरकार ने इस घोटाले की जांच के लिए 2013 में एसआईटी का गठन किया था जिसमें राज्य के पुलिस बलों से अधिकारियों को शामिल किया गया था। उच्चतम न्यायालय ने 2014 में इस मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को स्थानांतरित कर दिया था। इस घोटाले से हजारों निवेशक प्रभावित हुए थे और इसके चलते राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं और मंत्रियों की गिरफ्तारी हुई थी। वे सभी अब जमानत पर हैं। सारदा समूह के संस्थापक सुदीप्त सेन और करीबी सहयोगी देबजानी मुखर्जी जेल में हैं। एसआईटी के कई सदस्यों से सीबीआई ने पूछताछ की है, जिनमें कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार भी शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल भाजपा में कोई आंतरिक कलह नहीं, तृणमूल कांग्रेस फैला रही अफवाह: दिलीप घोष

कोलकाता : पश्चिम बंगाल भाजपा में आंतरिक कलह की खबरों के बीच पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने सोमवार को कहा कि संगठन में आगे पढ़ें »

अरे कांग्रेसियों, राम का नाम लेने से ही समय शुभ हो जाता है : चौहान

भोपाल : कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह द्वारा पांच अगस्त को अयोध्या में भगवान राम के मंदिर शिलान्यास की घोषित तिथि को अशुभ मुहुर्त बताने पर आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग न्यूज : अयोध्या में कोरोना का प्रकोप, अब एक और पुजारी हुए कोरोना संक्रमित

बंगाल में एंटीबॉडी टेस्ट कराने पर जोर दे रहे हैं लोग, देखें कहां कितने प्रतिशत एंटीबॉडी मौजूद

मोबाइल के हुए 25 साल, भारत में राइटर्स से दिल्ली हुई थी पहली मोबाइल कॉल

करोड़ों माताओं, बहनों के आशीर्वाद से देश नित नयी ऊंचाइयां छूएगा : प्रधानमंत्री मोदी

बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को मिला भूमि पूजन का आमंत्रण

कोरोना संक्रमित मरीज की मदद के लिए केएमसी ने जारी किया हेल्प लाइन नंबर

कश्मीर में आतंकवादियों ने किया सैनिक का अपहरण, निजी वाहन को जलाया

देश चीन के खिलाफ, बीसीसीआई-आईपीएल ने चीनी कंपनियों को बना रखा प्रायोजक : उमर अब्दुल्ला

ऊपर