सर्जिकल स्ट्राइक की महानगर में रही हर जगह चर्चा

कब,कैसे व क्या हुआ ? जानने के लिए टीवी से चिपके रहे लोग

सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाता : जब पूरा देश सो रहा था, हमारे सैन्य बल दुश्मन के इलाके में घुसकर कर रहे थे सर्जिकल स्ट्राइक और दुश्मनों को उतार दिया मौत के घाट। यूं कहें कि पाक के ईट का जवाब भारत ने पत्थर से दिया। गुरुवार को लोगों की जुबां पर सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर इसी तरह की चर्चा रही।

दरअसल, भारतीय सैन्य बलों द्वारा नियंत्रण रेखा पर मौजूद आतंकी गुटों के ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक की महानगर में चौतरफा चर्चा रही। महानगरवासी इस सफलता के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा कर रहे हैं। हावड़ा, गिरीश पार्क इलाका सहित कई जगहों पर भाजपा समर्थकों ने जश्न भी मनाया। बुधवार की देर रात भारतीय सैन्य बलों ने एलओसी पर आतंकी गुटों के ठिकानों पर सर्जिकल हमला किया। गुरुवार को रक्षा तथा विदेश मंत्रालयों ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में मिलिटरी ऑपरेशन्स के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने सर्जिकल हमला की पुष्टि की। यह कार्रवाई उरी हमले के 11 दिन बाद की गई। टी.वी. चैनलों पर यह खबर आते ही लोगों में उत्सुकता बढ़ गयी। गुरुवार को दिनभर लोग टी.वी. चैनलों से चिपके रहे। महानगर के रेस्तरां, मॉल व विभिन्न पब्लिक प्लेस में सर्जिकल स्ट्राइक की चर्चा रही।

पार्क स्ट्रीट : यहां के एक रेस्तरां में अपने दोस्तों के साथ आए युवक राघव ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा लगातार किए जा रहे संघर्ष का सर्जिकल स्ट्राइक एक विराम के रूप में उदहारण है। राघव ने कहा कि उड़ी हमले के बाद देश से जिस ठोस कार्रवाई की उम्मीद की जा रही थी, मोदी सरकार ने उसे पूरा किया है। हमें अपने देश पर गर्व है।

न्यू मार्केट : शॉपिंग के लिए अपनी सहेलियों के साथ आयी एक युवती श्यामली ने कहा कि दुश्मनों काे देश ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। हम कायर नहीं बल्कि ये देश वीर जवानों का है। हमें जैसे को तैसा करना आता है। सर्जिकल हमला इसका उदहारण है। आज तक हमलोग न किसी से डरे हैं और ना ही आगे डरेंगे। भारत माता की जय।

कॉलेज स्ट्रीट : छात्रों के एक समूह का कहना था कि भविष्य में जरूरत पड़े तो ऐसे हमले और करने चाहिए। आतंकवाद के खिलाफ जो भी कदम केंद्र सरकार उठाएगी उसका हर कोई समर्थन करेगा। वर्तमान में आतंकवाद एक गंभीर समस्या है जिसे जड़ से उखाड़ फेंकने की जरूरत है। हमारे सैन्य बलों को सलाम।

कोलकाता पोर्ट क्षेत्र : गुरुवार को पोर्ट इलाके में भी सर्जिकल हमले की चर्चा रही। गली – मुहल्ले चाय दुकानों में लोगों के बीच बातचीत का यह बड़ा मुद्दा रहा। यहां के एक निवासी रामलाल का कहना है कि पाक सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाया होगा। ऐसे में पाक की संभावित प्रतिक्रिया से निपटने के लिए हमारा देश पूरी तरह से तैयार है। एक गृहिणी का कहना था कि सर्जिकल हमले से दुनिया में भारत को एक अलग पहचान मिलेगी।

बड़ाबाजार : अधिकतर गली – मुहल्लों, चाय की दुकानों में इस ऑपरेशन को लेकर लोगों में चर्चा रही। लोगों ने कहा कि भारत ने जो कदम उठाया है यह उचित है। एक चाय की दुकान में अपने दोस्तों के साथ आये रामशंकर सिंह ने कहा कि बहुत अच्छा युद्ध हुआ है। जो भी भारत की तरफ आंख उठाकर देखेगा उसका यही हाल होगा। यह आतंकवाद को एक सबक है।

हावड़ा शॉपिंग मॉल : अपनी सहेलियों के साथ खरीदारी करने आयी शर्मिला ने कहा कि पहली बार ऐसा प्रधानमंत्री देखा है जिन्होंने इतनी जल्दी ठोस कदम उठाया है। हमें अपने देश पर गर्व है। अब जाकर शहीदों के परिवारों को सुकून मिला है। देश ने जैसे को तैसे जवाब दिया है। ऐसा मोदी सरकार ही कर सकती है। इस ऑपरेशन की जितनी तारीफ की जाए, वह कम ही होगी। इससे दुश्मन सीख लेंगे और आगे ऐसा करने के पहले 100 बार सोचेंगे। यह धरती वीर बलिदानों की है।

एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

बंदूक की नोक पर भाजपा नेता की बेटी का अपहरण

घटना के विरोध में लोगों ने बंद का पालन कर किया सड़क जाम लाभपुर (बीरभूम) : लाभपुर में 1 स्थानीय भाजपा नेता के घर में घुसकर गुरुवार की रात अपराधियों ने बंदूक की नोंक पर उसकी बेटी का अपहरण कर लिया। [Read more...]

पुलवामा की घटना से मर्माहत हूं, जनता पूछ रही है सवाल – ममता

कहा- यह राजनीतिक का मुद्दा नहीं कोलकाता : बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पुलवामा की घटना पर बेहद ही दु:ख जताते हुए पीड़ित परिवार के साथ होने का आश्वासन दिया तथा कहा कि वे इस घटना से बेहद ही मर्माहत [Read more...]

मुख्य समाचार

आतंक के सरपरस्‍तों को सजा जरूर मिलेगी : प्रधानमंत्री

महाराष्ट्र : महाराष्‍ट्र के यवतमाल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- मैं आज फिर दोहरा रहा हूं कि शहीदों का बलिदान व्‍यर्थ नहीं जाएगा। उन्होंने यह बात एक कार्यक्रम के दौरान परियोजनाओं के शिलान्यास [Read more...]

आतंकी हमले से दुखी कंगना रनौत ने रद्द की ‘मणिकर्णिका’ की सक्सेस पार्टी

मुंबई : बॉलीवुड की दबंग अभिनेत्री कंगना रनौत पुलवामा आतंकी हमले से काफी दुखी है। इसके लिए उन्होंने फिल्म मणिकर्णिका की सक्सेस पार्टी रद्द कर दी है। दरअसल 'मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी' के 100 करोड़ के क्लब में [Read more...]

ऊपर