सर्जिकल स्ट्राइक की महानगर में रही हर जगह चर्चा

कब,कैसे व क्या हुआ ? जानने के लिए टीवी से चिपके रहे लोग

सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाता : जब पूरा देश सो रहा था, हमारे सैन्य बल दुश्मन के इलाके में घुसकर कर रहे थे सर्जिकल स्ट्राइक और दुश्मनों को उतार दिया मौत के घाट। यूं कहें कि पाक के ईट का जवाब भारत ने पत्थर से दिया। गुरुवार को लोगों की जुबां पर सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर इसी तरह की चर्चा रही।

दरअसल, भारतीय सैन्य बलों द्वारा नियंत्रण रेखा पर मौजूद आतंकी गुटों के ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक की महानगर में चौतरफा चर्चा रही। महानगरवासी इस सफलता के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा कर रहे हैं। हावड़ा, गिरीश पार्क इलाका सहित कई जगहों पर भाजपा समर्थकों ने जश्न भी मनाया। बुधवार की देर रात भारतीय सैन्य बलों ने एलओसी पर आतंकी गुटों के ठिकानों पर सर्जिकल हमला किया। गुरुवार को रक्षा तथा विदेश मंत्रालयों ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में मिलिटरी ऑपरेशन्स के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने सर्जिकल हमला की पुष्टि की। यह कार्रवाई उरी हमले के 11 दिन बाद की गई। टी.वी. चैनलों पर यह खबर आते ही लोगों में उत्सुकता बढ़ गयी। गुरुवार को दिनभर लोग टी.वी. चैनलों से चिपके रहे। महानगर के रेस्तरां, मॉल व विभिन्न पब्लिक प्लेस में सर्जिकल स्ट्राइक की चर्चा रही।

पार्क स्ट्रीट : यहां के एक रेस्तरां में अपने दोस्तों के साथ आए युवक राघव ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा लगातार किए जा रहे संघर्ष का सर्जिकल स्ट्राइक एक विराम के रूप में उदहारण है। राघव ने कहा कि उड़ी हमले के बाद देश से जिस ठोस कार्रवाई की उम्मीद की जा रही थी, मोदी सरकार ने उसे पूरा किया है। हमें अपने देश पर गर्व है।

न्यू मार्केट : शॉपिंग के लिए अपनी सहेलियों के साथ आयी एक युवती श्यामली ने कहा कि दुश्मनों काे देश ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। हम कायर नहीं बल्कि ये देश वीर जवानों का है। हमें जैसे को तैसा करना आता है। सर्जिकल हमला इसका उदहारण है। आज तक हमलोग न किसी से डरे हैं और ना ही आगे डरेंगे। भारत माता की जय।

कॉलेज स्ट्रीट : छात्रों के एक समूह का कहना था कि भविष्य में जरूरत पड़े तो ऐसे हमले और करने चाहिए। आतंकवाद के खिलाफ जो भी कदम केंद्र सरकार उठाएगी उसका हर कोई समर्थन करेगा। वर्तमान में आतंकवाद एक गंभीर समस्या है जिसे जड़ से उखाड़ फेंकने की जरूरत है। हमारे सैन्य बलों को सलाम।

कोलकाता पोर्ट क्षेत्र : गुरुवार को पोर्ट इलाके में भी सर्जिकल हमले की चर्चा रही। गली – मुहल्ले चाय दुकानों में लोगों के बीच बातचीत का यह बड़ा मुद्दा रहा। यहां के एक निवासी रामलाल का कहना है कि पाक सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाया होगा। ऐसे में पाक की संभावित प्रतिक्रिया से निपटने के लिए हमारा देश पूरी तरह से तैयार है। एक गृहिणी का कहना था कि सर्जिकल हमले से दुनिया में भारत को एक अलग पहचान मिलेगी।

बड़ाबाजार : अधिकतर गली – मुहल्लों, चाय की दुकानों में इस ऑपरेशन को लेकर लोगों में चर्चा रही। लोगों ने कहा कि भारत ने जो कदम उठाया है यह उचित है। एक चाय की दुकान में अपने दोस्तों के साथ आये रामशंकर सिंह ने कहा कि बहुत अच्छा युद्ध हुआ है। जो भी भारत की तरफ आंख उठाकर देखेगा उसका यही हाल होगा। यह आतंकवाद को एक सबक है।

हावड़ा शॉपिंग मॉल : अपनी सहेलियों के साथ खरीदारी करने आयी शर्मिला ने कहा कि पहली बार ऐसा प्रधानमंत्री देखा है जिन्होंने इतनी जल्दी ठोस कदम उठाया है। हमें अपने देश पर गर्व है। अब जाकर शहीदों के परिवारों को सुकून मिला है। देश ने जैसे को तैसे जवाब दिया है। ऐसा मोदी सरकार ही कर सकती है। इस ऑपरेशन की जितनी तारीफ की जाए, वह कम ही होगी। इससे दुश्मन सीख लेंगे और आगे ऐसा करने के पहले 100 बार सोचेंगे। यह धरती वीर बलिदानों की है।

मुख्य समाचार

फिल्म ‘दबंग 3’ में महेश की बेटी से इश्क लड़ाते दिखेंगे सलमान

मुंबई : ‌सलमान खान की फिल्म 'दबंग' में महेश मांजरेकर ने सोनाक्षी सिन्हा के पिता का किरदार निभाया था और अब 'दबंग 3' में उनकी आगे पढ़ें »

Chandrayaan-2-image

इस वजह से आखिरी समय में रोकी गई मिशन चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग

श्रीहरिकोटा : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के दूसरे मून मिशन चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग तकनीकी कारणों से रोक दी गई। चंद्रयान-2 को सोमवार सुबह 2:51 आगे पढ़ें »

film sahoo invested 70 crores in an action scene

एक एक्‍शन सीन के लिए इस फिल्म में 70 करोड़ हुए खर्च

मुंबईः पूरी फिल्म के बनने में करोड़ों रुपये खर्च होना तो आम बात है पर फिल्म में एक सीन के लिए करोड़ों रुपये खर्च करने आगे पढ़ें »

मोदी ने संसद से गायब रहने वाले मंत्रियों की लिस्ट मांगी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक के दौरान संसद की रोस्टर ड्यूटी से गायब रहने वाले मंत्रियों आगे पढ़ें »

State Bank of India

एसबीआई पर रिजर्व बैंक ने लगाया 7 करोड़ का जुर्माना, यह थी वजह…

नई दिल्‍लीः देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) को तगड़ा झटका लगा है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने एसबीआई आगे पढ़ें »

देश में वाहनों की खुदरा बिक्री जून में 5.4 प्रतिशत घटी

नयी दिल्लीः देश में वाहनों की खुदरा बिक्री जून में 5.4 प्रतिशत घटकर 16,46,776 इकाई रही, जो जून 2018 में 17,40,524 इकाई थी। ऑटो मोबाइल आगे पढ़ें »

कैटरीना ने मैक्सिको में मनाया बर्थ डे, साझा की तस्वीरें

मुबंई : मैक्सिको में छुट्टियां बिता रहीं बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने मंगलवार 16 जुलाई को अपना 35वां बर्थ डे मनाया। साथ ही कैटरीना ने आगे पढ़ें »

1700-year-old building found in the Caspian Sea, scientists engaged in the investigation

कैस्पियन सागर में मिली 1700 साल पुरानी इमारत, पड़ताल में जुटे वैज्ञानिक

लंदनः रूस के शहर डर्बेंट के पास कैस्पियन सागर में एक 1700 साल पुरानी इमारत मिली है। ये इमारत पूर्णतः भूमिगत है और स्‍थानीय चूना आगे पढ़ें »

Plastic waste

देश में बनेगा पहला गार्बेज कैफे, कचरा देने पर मुफ्त मिलेगा नाश्ता-खाना

अंबिकापुर : प्लास्टिक कचरा आज के समय में पूरे विश्व के लिए समस्या बना हुआ है। पर्यावरण को इससे होने वाले नुकसान से बचाने के आगे पढ़ें »

Delhi Police, arrested jaish terrorist, Bashir Ahmad

दिल्ली पुलिस ने 2 लाख के इनामी जैश आतंकी को दबोचा

दिल्ली : आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने धर दबोचा है। बशीर अहमद नाम के इस आतंकी की आगे पढ़ें »

ऊपर