सरकार बैकफुट पर, हजारों डॉक्टर उतरे सड़क पर

कोलकाताः एनआरएस मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल ने एक वृहत्तर रूप ले लिया है। राज्य में विभिन्न अस्पतालों में जूनियर डॉक्टरों का आंदोलन तेज होता ही जा रहा है। राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेज व अस्पतालों में 500 से अधिक डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया। वहीं डॉक्टरों के इस आंदोलन से राज्य सरकार बैकफुट पर नजर आ रही है। शुक्रवार की शाम राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी घायल डॉक्टर परिवाह मुखोपाध्याय को देखने अस्पताल पहुंचे, वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शहर के 4 वरिष्ठ डॉक्टरों को बुलाकर बात की तथा इसके बाद जूनियर डॉक्टरों को नवान्न में बुलाया।
बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन में अब सेलीब्रिटी व बुद्धिजीवी भी आगे आ गये हैं। इसमें अभिनेत्री अपर्णा सेन, बुद्धिजीवी विनायक सेन, विभाष चक्रवर्ती सहित अन्य भी एनआरएस अस्पताल पहुंचे व जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल में अपना समर्थन जताया। वहीं शाम को ज्वाइंट प्लेटफॉर्म ऑफ डॉक्टर्स के बैनरतले हजारों की संख्या में डॉक्टरों ने महानगर की सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। नेशनल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में पहुंचकर एक रैली समाप्त हुई। एनआरएस के जूनियर डॉक्टरों ने संवाददाता सम्मेलन करके साफ कहा है कि मुख्यमंत्री को अपने बयान को लेकर निःशर्त माफी मांगनी होगी। साथ ही हमसे बात करनी होगी। इसके बाद ही हम अपने आंदोलन को समाप्त करेंगे। हड़ताल के कारण बंगाल के विभिन्न अस्पतालों में चिकित्सा व्यवस्था ठप सी हो गई है। कुछ जगहों पर इमरजेंसी भी चिकित्सा चल रही है, हालांकि आउटडोर पूरी तरह से बंद है।

जूनियर डॉक्टरों ने रखी छह शर्तें, कहा माफी मांगें सीएमः

जूनियर डॉक्टरों ने राज्य सरकार व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के समक्ष अपनी छह शर्तें रखी हैं। साथ ही इसके पूरा होने के बाद ही हड़ताल समाप्त करने की बात कही है।
वहीं दूसरी ओर बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन में शुक्रवार को देशभर के अनेक अस्पतालों में डॉक्टर हड़ताल पर चले गये, जिसके कारण आपातकाल को छोड़कर अन्य सभी चिकित्सा सेवाएं चरमरा गयीं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने देशभर में अपनी सभी शाखाओं से जुड़े डॉक्टरों को पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन में धरना प्रदर्शन और काली पट्टी बांधकर अपना विरोध जाहिर करने का निर्देश दिया था। डाक्टरों के हड़ताल पर रहने के कारण अस्पताल में मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा और उन्हें बिना इलाज कराये वापस लौटना पड़ा।

मुख्य समाचार

कांकीनाड़ा में बमबारी से भारी तनाव

पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज व हवाई फायरिंग कांकीनाड़ा : भाटपाड़ा नगरपालिका में शनिवार को व्यवसायियों व पुलिस के बीच संंघर्ष के एक दिन बाद सोमवार आगे पढ़ें »

राज्यभर में 10 जुलाई को 2 घंटे की ट्रक हड़ताल

कोलकाता : फेडरेशन ऑफ बेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने आगामी 10 जुलाई को एक दिन के लिए सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक आगे पढ़ें »

एनआरएस जैसी घटना दोबारा न घटे, सीएम ने दिये निर्देश

कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने कड़ा रुख अपनाते हुए पुलिस को निर्देश दिया है कि एनआरएस जैसी घटना दोबरा न घटे। सीएम ने बैठक आगे पढ़ें »

गारुलिया नगरपालिका पर भी भाजपा का कब्जा

चेयरमैन सहित 12 पार्षदों ने थामा भाजपा का दामन नयी दिल्ली : बंगाल में अपनी पकड़ और मजबूत करने के लिए भाजपा एक के बाद एक आगे पढ़ें »

हमले के मामले में अभिनेता विद्युत जामवाल बरी

मुंबई : जुहू इलाके में रहने वाले राहुल सूरी नाम के एक व्यक्ति पर अगस्त 2007 में सांताक्रूज स्थित एक पांच सितारा होटल में बोतल आगे पढ़ें »

तूफानगंज 2 नं. पंचायत समिति की अध्यक्ष सहित 7 सदस्य भाजपा में शामिल

29 सीटों वाली पंचायत समिति की 17 सीटों पर अभी भाजपा काबिज कूचबिहारः कूचबिहार में भाजपा सांगठनिक विस्तार के मामले में तृणमूल को कड़ी टक्कर देने आगे पढ़ें »

नारायणगढ़ में तृणमूल नेता के केलाबागान से हथगोले बरामद

खड़गपुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के नारायणगढ़ के एक तृणमूल नेता निर्मल धाड़ा के केलाबगान से हथगोले बरामद किये गये। सोमवार की सुबह से इलाके को आगे पढ़ें »

यौन आग्रह मानने से इनकार पर महिला डांसर के कपड़े फाड़े, मारपीट

हैदराबाद : बार में ग्राहकों के यौन आग्रह को मानने से इनकार करने पर शुक्रवार रात एक व्यक्ति एवं चार महिलाओं ने पेशे से डांसर आगे पढ़ें »

स्ट्राइक और मैच की तुलना ना करें : पाक सैन्य प्रवक्ता

इस्लामाबाद : पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता ने सोमवार को भारत के गृह मंत्री अमित शाह द्वारा विश्व कप में भारत से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की आगे पढ़ें »

2027 तक दुनिया की सर्वाधिक आबादी वाला देश हो जायेगा भारत

संयुक्त राष्ट्र : भारत आबादी के मामले में वर्ष 2027 तक चीन को पीछे छोडते हुए विश्व का सर्वाधिक जनसंख्या वाला देश बन जायेगा। संयुक्त आगे पढ़ें »

ऊपर