सरकारी दिशा-निर्देश के इंतजार में हैं सिनेमा हॉल के मालिक

कोलकाताः कोलकाता में कई सिंगल-स्क्रीन मूवी थिएटरों के मालिकों ने रविवार को कहा कि वे सिनेमा हॉल को फिर से खोलने पर निर्णय लेने से पहले केंद्र और राज्य सरकार के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं, जो कोविड-19 महामारी के कारण छह महीने से बंद हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को घोषणा की है कि 1 अक्टूबर से राज्य में मूवी थिएटर फिर से खुल सकेंगे। दक्षिण कोलकाता में नवीना सिनेमा के मालिक नवीन चोखानी ने कहा, “हम सकारात्मक संकेत से खुश हैं, लेकिन सिनेमा हॉल को फिर से खोलने से पहले राज्य और केंद्र दोनों सरकारों द्वारा आधिकारिक अधिसूचनाएँ देनी चाहिए।
पूर्वी भारत मोशन पिक्चर एसोसिएशन (ईआईएमपीए) के एक प्रमुख सदस्य चोखानी ने कहा कि हमें इस संबंध में स्पष्टीकरण की आवश्यकता है, क्योंकि एक हॉल में 500 लोग बैठ सकते हैं। एसओपी को भी सूचनाओं में उल्लेखित करने की आवश्यकता है। हमने पहले ही कहा है कि हम बदली हुई स्थिति के मद्देनजर सीटों की  व्यवस्था को बदलकर अपने थिएटर में बैठने की क्षमता को कम करने के लिए तैयार  हैं।
दक्षिण कोलकाता में रासबिहारी एवेन्यू के निकट स्थित प्रिया सिनेमा चलाने वाले प्रिया एंटरटेनमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक अरिजीत दत्ता ने कहा, “हमें कोई भी निर्णय लेने से पहले केंद्र की अधिसूचना प्राप्त करनी होगी।” बसुश्री सिनेमा के मालिकों में से एक सौरव बोस ने कहा, “हम सिनेमा हॉल के सभी भागीदारों के साथ परामर्श के बाद 1 अक्टूबर से हॉल को फिर से खोलने के बारे में आशान्वित हैं।” उन्होंने उल्लेख किया कि थिएटर में फिल्मों की स्क्रीनिंग के दौरान दर्शकों की निर्धारित संख्या को स्पष्ट करने की आवश्यकता है।
प्रमुख फिल्म और वेब श्रृंखला के प्रोडक्शन हाउस एसवीएफ के सह-संस्थापक और निर्देशक महेंद्र सोनी ने कहा, “हम मुख्यमंत्री की घोषणा का स्वागत करते हैं। यह उद्योग के लिए एक बड़ी राहत है। हालांकि, वास्तविक व्यवसाय को फिर से शुरू करने के लिए, राष्ट्रीय स्तर पर फिर से परिस्थिति सामान्य होना जरूरी है। अन्यथा, नई फिल्म रिलीज के बिना संचालन चलाने में कठिनाई होगी। ”
सोनी ने कहा, “जहां तक एसवीएफ सिनेमा का संबंध है, हम तारीख तय करने से पहले विस्तृत दिशानिर्देश और सुरक्षा प्रोटोकॉल का इंतजार कर रहे हैं। दिशानिर्देशों के साथ आधिकारिक अधिसूचना होने के बाद हम जल्द से जल्द नए सिरे से आगे बढ़ेंगे। ”
फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष फिरदौसल हसन ने कहा, “हम देश भर में थिएटर स्क्रीन को फिर से खोलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हम इस दिशा में पहला कदम उठाने के लिए बंगाल सरकार की पहल का स्वागत करते हैं। सैकड़ों लोग इस क्षेत्र से जुड़े हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर