समुद्र में जहाज पर छापा मारकर 300 करोड़ के ड्रग्स पकड़े

पोर्ट ब्लेयर : पोर्ट ब्लेयर के समुद्र में जहाज पर छापा मारी कर 300 करोड़ रुपये के ड्रग्स के साथ भारतीय तटरक्षक बल ने 6 म्यांमारी तस्करों को पकड़ा है। पकड़े गए सभी तस्करों से तटरक्षक बल और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारी संयुक्त रू प से पूछताछ कर रहे हैं। जब्त ड्रग्स की जांच की गयी तो पता चला की संदिग्ध पदार्थ केटामाइन है। बोट पर एक किलोग्राम के 1160 पैकेट थे। तटरक्षक बल के अनुसार पकड़े गए ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 300 करोड़ के करीब है।जानकारी के मुताबिक तटरक्षक बल के विमान ने 18 सितम्बर को भारतीय समुद्री क्षेत्र में एक संदिग्ध बोट को देखा। जब बोट के मास्टर से संपर्क करने की कोशिश की गई तो बोट की तरफ से कोई जबाब नहीं मिला। तटरक्षक बल के शिप राजवीर को उस दिशा में जाने का निर्देश दिया गया तथा संदिग्ध बोट की जांच करने को कहा गया। निर्देश मिलने के बाद 19 सितम्बर को तटरक्षक बोट ने रात नौ बजे संदिग्ध बोट की लोकेशन का पता लगा लिया। तब तटरक्षक बल ने बोट को रोकने की कोशिश की तो बोट चालक बोट लेकर भागने लिया। बाद में संदिग्ध बोट को घेर कर वहीं बोट में सवार सभी संदिग्धों से पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान तटरक्षक बल के जवानों को बोट में सवार सभी 6 सदस्यों ने बताया कि 21 सितम्बर को थाईलैंड-मलेशिया समुद्री सीमा के पास एक अन्य बोट पर ड्रग्स की थैलियों की खेप देने के लिए 14 सितम्बर को म्यांमार के डामसन बे से उन लोगों ने अपनी यात्रा शुरु की थी। बाद में तटरक्षक बल के जवानों ने जब संदिग्ध बोट की तलाशी ली तो उसमें 57 बंडलों में कुछ संदिग्ध सामान मिला। तटरक्षक बल ने सभी को हिरासत में लेकर पोर्ट ब्लेयर ले आयी। हालांकि बोट बीच रास्ते मे ही नष्ट हो गया।
तटरक्षक बल के जहाज राजवीर ने शनिवार को छह म्यांमार चालकों के साथ पोर्ट ब्लेयर पहुंचे। इसके बाद स्थानीय पुलिस के साथ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरों के संयुक्त टीम के साथ सभी संदिग्धों की पूछताछ की गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

momota

एनआरसी और कैब को थोपने नहीं देंगे : ममता

खड़गपुर : उपचुनाव में जीत के लिए खड़गपुर की जनता को धन्यवाद देने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि एनआरसी और कैब आगे पढ़ें »

हावड़ा जूट मिल अनिश्चित समय के लिए बंद

हावड़ा : शिवपुर स्थित हावड़ा जूट मिल को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है। इस दिन सुबह मार्निंग शिफ्ट में काम करने आगे पढ़ें »

ऊपर