सत्ता में रहे तो आजीवन मुफ्त में मिलेगा राशन, शिक्षा और स्वास्थ्य : ममता

कोलकाता : अगले साल राज्य में विधानसभा चुनाव हैं। तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने 21 जुलाई की वर्चुअल सभा से चुनाव का बिगुल बजाया और राज्यवासियों के लिए बड़ी घोषणा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर हम सत्ता में रहे तो 2021 के जून तक ही नहीं बल्कि पूरे जीवन मुफ्त में गरीबों को राशन देंगे। इसके साथ ही मुफ्त में स्वास्थ्य परिसेवा, शिक्षा व अन्य सुविधाए लोगों को मिलेगी। पैसे कहां से आएंगे यह चिंता न करें, जनता के लिए जो भी जरूरी है वह सब करेंगे। उल्लेखनीय है कि केंद्र ने इस साल के नवंबर तक लोगों को मुफ्त में राशन देने की घोषणा की है। इसके बाद तृणमूल सरकार ने अगले साल जून तक मुफ्त में राशन देने की घोषणा की थी। उन्होंने आत्मविश्वास के साथ कहा कि आगामी वर्ष मई में भाजपा की जमानत जब्त होगी और 21 जुलाई ऐतिहासिक होगा। अगले चुनाव में तृणमूल की ही सरकार बनेगी।
भाजपा को वोट दिया तो जीवन और जीविका दोनों जाएगी
सीएम ने भाजपा को बाहरी पार्टी बताया और कहा कि बंगाल में गुजरात नहीं, कोई बाहरी नहीं, बल्कि बंगाल ही शासन करेगा। उन्होंने कहा कि 2019 में कुछ सीटें पाकर अति उत्साहित है। लोगों से सीएम ने आवेदन किया कि भा​जपा को वोट मत दीजिए क्योंकि भाजपा को वोट देने से वहीं होगा जैसे अभी भाटपाड़ा, नैहाटी व बैरकपुर में हो रहा है। भाजपा को वोट दिया तो जीवन और जीविका दोनों जाएगी सीएम ने कहा कि अगर भाजपा पर भरोसा करते है तो सर्वनाश होगा। जीविका भी जाएगी और जीवन भी।
विधायकों को पैसे का लालच दे रही भाजपा
तृणमूल सुप्रीमो ने कहा कि भाजपा के लोग रात में विधायकों को फोन कर रहे हैं और पैसे की लालच देकर पार्टी में आने के लिए कह रहे है। ‘कहीं पे निगाहें कहीं पे निशाना’ ममता ने नाम लिये बिना कहा कि कई कैडर दिल्ली में रिपोर्ट पर रिपोर्ट दे रहे है और कह रहे है कि बंगाल में कोई कानून व्यवस्था नहीं है। मैं उनसे कहूंगी की बीरभूम से बांकुड़ा और पूरा बंगाल देखकर आएं। ऐसा कहते उन्हें शर्म भी नहीं आती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लगभग पांच महीने के बाद स्क्वाश खिलाड़ियों ने शुरू किया अभ्यास

चेन्नई : भारत की शीर्ष महिला स्क्वाश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा ने कोविड-19 महामारी के कारण लगभग पांच महीने के बाद सोमवार को भारतीय स्क्वाश अकादमी आगे पढ़ें »

थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में भारत को मिला आसान ड्रा

नयी दिल्ली : भारत को डेनमार्क के आरहूस में तीन से 11 अक्टूबर तक होने वाले थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में आसान ड्रा आगे पढ़ें »

ऊपर