शुभेन्दु अधिकारी की जनसंपर्क यात्रा में भिड़े भाजपा व तृणमूल कर्मी

कांकरडांगा बना रणक्षेत्र

बांकुड़ा : जय श्री राम के लगे नारों के बीच हुई झड़प: जिले के पात्राशायर थाना अंतर्गत कांकरडांगा में शनिवार की शाम तृणमूल कांग्रेस की जनसम्पर्क यात्रा को केंद्र कर तृणमूल और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प हो गई। इस दौरान बमबाजी और फायरिंग से पूरा इलाका थर्रा उठा। आरोप है कि इस दौरान भाजपा समर्थकों ने पुलिस को लक्ष्य कर पथराव किया। जवाब में पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में भाजपा के 2 समर्थकों के साथ-साथ आठवीं कक्षा का 1 छात्र घायल हुआ है। सभी को बांकुड़ा अस्पताल लाया गया है। इस घटना को लेकर इलाके में तनाव का माहौल व्याप्त है।
इलाके में पुलिस पिकेट बैठाया गयाः
इलाके में पुलिस पिकेट बैठाया गया है। सूत्रों के मुताबिक पूर्व निर्धारित कर्मसूची के तहत शनिवार शाम तृणमूल कांग्रेस के जिला पर्यवेक्षक एवं राज्य के मंत्री शुभेंदू अधिकारी के नेतृत्व में कांकरडांगा में जनसम्पर्क यात्रा निकाली गई थी। जनसम्पर्क यात्रा में मंत्री श्यामल सांतरा, विधायक सपन बाउरी आदि नेता शामिल हुए। इस बीच अचानक जय श्री राम की ध्वनि गूंज उठी। स्थानीय सूत्रों का कहना है कि इसे केंद्र करके ही भाजपा व तृणमूल में तनाव फैल गया। भाजपा नेता सपन घोष और अमरनाथ साखा ने कहा कि तृणमूल विष्णुपुर सीट पर भाजपा की जीत और अपनी हार को बर्दास्त नहीं कर पा रही है। शनिवार को मंत्री शुभेंदू अधिकारी के नेतृत्व में तृणमूल के लोगों ने जनसम्पर्क यात्रा निकाली जिसमें आमजन की उपस्थिति नहीं के बराबर रही। इसके बाद शुभेंदू के उकसावे में आकर कांकरडांगा मोड़ के निकट तृणमूल के गुंडों ने भाजपा के स्थानीय मंडल अध्यक्ष तमालकांति गुइन पर हमला कर दिया। विरोध करने पर तृणमूल के गुंडों ने भाजपा समर्थकों पर हमला कर दिया। इस दौरान जमकर बमबाजी की गई। पुलिस ने तृणमूल के पक्ष में काम करते हुए भाजपा समर्थकों पर फायरिंग कर दी। गोली लगने से भाजपा कार्यकर्ता तापस बाउरी, कुलू प्रसाद खां और आठवीं का छात्र सौमेन बाउरी घायल हुए हैं। इधर तृणमूल नेताओं का आरोप है कि जनसम्पर्क यात्रा को असफल करने के लिए भाजपाइयों ने यह हमला किया है। तृणमूल को बेवजह बदनाम किया जा रहा है।
क्या कहना है एसपी काः
एसपी कोटेश्वर राव नलावाथ ने कहा कि अशांति की खबर मिलने के बाद पुलिस परिस्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही थी, तभी पुलिस को लक्ष्य कर पथराव किया गया। पुलिस घटना की जांच कर रही है। इस मामले में 1 को हिरासत में लिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सर्राफा बाजार में सोने और चांदी की कीमतों में बढ़त दर्ज

नई दिल्ली : सर्राफा बाजार में आज सोने की कीमतों में मामूली बढ़त दर्ज की गई है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के मुताबिक आज राष्ट्रीय राजधानी में आगे पढ़ें »

Chandrayan 3

चंद्रयान-3 की तैयारियों में जुटा इसरो, चांद की सतह से आई 3-डी तस्वीर

नई दिल्ली : भारत के ऐतिहासिक चंद्रमा मिशन चंद्रयान-2 के बाद अब देश अपने अगले मिशन की तैयारियों में जुट गया है। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान आगे पढ़ें »

ऊपर