शुभेंदु का इस्तीफा स्वीकार किया स्पीकर ने, राज्यपाल से मिले

कोलकाता : हाल में भाजपा में शामिल शुभेंदु अधिकारी सोमवार को विधानसभा पहुंचे। यहां उल्लेखनीय है कि पिछली बार स्पीकर विमान बन​र्जी ने विधायक के तौर पर शुभेंदु का इस्तीफा पत्र लेने से इनकार कर दिया था और सोमवार को उन्हें विधानसभा में बुलाया था। ऐसे में स्पीकर के बुलावे के अनुसार सोमवार को विधानसभा में पहुंच कर शुभेंदु ने स्पीकर विमान बनर्जी को अपना इस्तीफा पत्र दिया जिसे स्वीकार कर लिया गया है। इस बारे में स्पीकर विमान बन​र्जी ने कहा कि शुभेंदु के जवाबों से वह संतुष्ट हैं जिस कारण इस्तीफा पत्र उन्होंने स्वीकार कर लिया। वहीं स्पीकर से मिलने के बाद शुभेंदु अधिकारी ने कहा, ‘स्पीकर ने मुझसे पूछा तो मैंने कहा कि अपने पूरे होश में और स्वेच्छया से मैं इस्तीफा दे रहा हूं। मैं किसी दूसरी पार्टी में शामिल होने से पहले विधायक पद से इस्तीफा देना चाहता था।’
उल्लेखनीय है कि गत 27 नवम्बर को मंत्री पद छोड़ने से पहले शुभेंदु अधिकारी ने एचआरबीसी के चेयरमैन पद, हल्दिया डेवलपमेंट पर्षद और समवाय बैंक की जिम्मेदारियों से इस्तीफा दे दिया था। मंत्री पद से इस्तीफा देने के दो सप्ताह बाद विधायक पद से भी नंदीग्राम के विधायक इस्तीफा देने के लिए आये थे, लेकिन उस समय स्पीकर विधानसभा में नहीं थे। बाद में उन्होंने संवाददाता सम्मेलन कर बताया कि शुभेंदु का इस्तीफा पत्र स्वीकार नहीं किया गया है और इसके लिए सोमवार को उन्हें विधानसभा में बुलाया गया था। इधर, विधानसभा में स्पीकर को इस्तीफा पत्र देने के बाद शुभेंदु ने राजभवन में राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

तृणमूल का इंजन हैं ममता, सबको साथ लेकर चलती हैं : पार्थ

कहा : कौन किस स्टेशन पर उतरेगा उससे पार्टी को फर्क नहीं पड़ता तृणमूल की संपदा कार्यकर्ता है जो हमारे साथ है सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पार्टी से आगे पढ़ें »

इस बार खास, सारे पोलिंग बूथ होंगे अंडरग्राउंड

80 साल से अधिक उम्र व दिव्यांग मतदाताओं को होगी सहूलियत सी-विजिल एप पर कर सकेंगे किसी प्रकार की शिकायत सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आगे पढ़ें »

ऊपर