शिक्षा मंत्री ने फिर चेताया निजी स्कूलों को, कहा : फीस ना बढ़ायें

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : लॉकडाउन में निजी स्कूलों के फीस नियंत्रण को लेकर पहले ही राज्य सरकार के शिक्षा विभाग ने पहल की थी। विकास भवन की तरफ से गत बुधवार को सभी स्कूलों को कहा गया था कि अविलंब स्कूल शिक्षा कमिश्नर के पास इस संबंध में विस्तृत रिपोर्ट जमा देनी होगी। अब एक बार फिर राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने गुरुवार की दोपहर अपने फेसबुक पर पोस्ट किया, ‘निजी स्कूलों को अब दूसरी बार बताया जाता है कि इस समय में फीस वृद्धि नहीं की जाए। स्कूल की फीस के रुपये नहीं देने पर ऑनलाइन शिक्षा में शामिल नहीं करने का निर्णय ठीक नहीं है, सबको मौका मिलना चाहिए। इस मामले में सरकार का मनोभाव कठोर है। उम्मीद है कि सभी निजी स्कूल सरकार के इस मनोभाव के अनुसार व्यवस्था लेंगे और अभिभावकों पर मानसिक दबाव नहीं बनाया जाएगा।’
देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 1,684 नये मामले
देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और पिछले 24 घंटों के दौरान 1,684 नये मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 23 हजार के पार पहुंच गयी तथा इस दौरान इस संक्रमण के कारण 37 लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 718 हो गया है। देश के विभिन्न राज्यों एवं केंद, शासित प्रदेशों में कोरोना के अब तक कुल 23,077 मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें 77 विदेशी मरीज शामिल हैं। कोरोना से संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की रफ्तार भी तेज हुई है और पिछले 24 घंटों में कोरोना से संक्रमित 491 लोगों के स्वस्थ होने के साथ ऐसे लोगों की संख्या 4,749 पर पहुंच गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राहुल ने ठोका आईपीएल 2020 का पहला शतक, पंजाब ने बेंगलुरु को 97 रन से हराया

किंग्स इलेवन की आईपीएल में दूसरी सबसे बड़ी जीत दुबई : आईपीएल के 13वें सीजन के 6वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आगे पढ़ें »

अंकिता रैना फ्रेंच ओपन क्वालीफायर से बाहर

पेरिस : भारत की अंकिता रैना गुरुवार को यहां दूसरे दौर में जापान की कुरुमी नारा के खिलाफ सीधे सेटों में हार के साथ फ्रेंच आगे पढ़ें »

ऊपर