शांतिनिकेतन पहुंचने पर राष्ट्रपति का हुआ भव्य स्वागत

आज विश्वभारती के दीक्षांत समारोह में होंगे शामिल
बोलपुर (बीरभूम) : बीरभूम जिले के विश्वभारती में सोमवार को आयोजित होने जा रहे दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोबिंद रविवार की शाम शांतिनिकेतन पहुंच गये। स्थानीय विनय भवन के कुमीरडांगा मैदान में बने हैलिपैड पर राष्ट्रपति के हैलिकॉप्टर से उतरते ही उनका स्वागत राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने किया। इस मौके पर राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए राज्य के मत्स्य मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा, जिला अधिकारी मौमिता गोधारा बसु, जिला पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह सहित कई अन्य मुख्य रूप से उपस्थित थे। राष्ट्रपति द्वारा विशिष्ट लोगों के अभिवादन को स्वीकार करने के बाद उनका काफिला ‍विश्वभारती के रथींद्र अतिथि गृह पहुंचा, जहां वे रात में विश्राम करेंगे। जानकारी के अनुसार वे सोमवार सुबह 10.30 बजे विश्वभारती के आम्रकुंज में आयोजित दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। यहां वे शांतिनिकेतन की परंपरा के अनुसार सप्तपर्णी व प्रमाणपत्र विद्यार्थियों को सौंपेंगे। यहां कार्यक्रम समाप्त होने के बाद वे दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे। उनके आगमन से पूर्व ही विश्वभारती व उसके आसपास के इलाके में सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चुस्त कर दी गयी है। इस संबंध में जिला पुलिस अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विश्वभारती के कार्यक्रम स्थल व आसपास सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से सख्त कर दी गयी है। वहीं दूसरी ओर सोमवार को ही विद्यार्थी संगठन ने राष्ट्रपति को एक मांगपत्र सौंपने की तैयारी कर रखी है। अब राष्ट्रपति उनसे मिलेंगे या नहीं, इसी पर उनकी निगाहें टिक गयी हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पटना का महावीर मंदिर ट्रस्ट अयोध्या के राम मंदिर के श्रद्धालुओं के लिए रसोई चलाएगा

अयोध्या : राम मंदिर के दर्शन के लिए अयोध्या के बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बिहार का महावीर मंदिर ट्रस्ट सामुदायिक भोज की आगे पढ़ें »

विकास का इंतजार कर रहा है औरंगाबाद का रढुआ धाम

औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद जिले में ऐतिहासिक, पौराणिक और धार्मिक महत्व के रढुआ धाम को आज भी विकास का इंतजार है। जिले के जम्होर पंचायत आगे पढ़ें »

ऊपर