शर्मसार हुई मानवता : बच्चा चोर के संदेह में भीड़ ने युवक की पीटकर की हत्या

कुल्टी के 2 स्थानों पर बच्चा चोर के संदेह में सामूहिक पिटायी
कुल्टी : सालानपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत देंदुआ रेल गेट समीप बच्चा चोर के संदेह में एक युवक की भीड़ ने पीटकर हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने 2 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक, देंदुआ रेल गेट से वनजुम्हारी कोलियरी जाने वाली सड़क के किनारे 3 अज्ञात युवक कूड़ा-करकट से प्लास्टिक चुन रहे थे। तभी कुछ लोगों की नजर उन युवकों पर पड़ी। इसी बीच कुछ लोगों ने उक्त युवकों को पकड़ने के लिये दौड़ लगायी। इस क्रम में 2 युवक भागने में सफल रहे जबकि तीसरा युवक स्थानीय लोगों के कब्जे में आ गया। लोगों ने उक्त अज्ञात युवक को कोलियरी के पुराना कांटा गेट के पास लाकर एक खंभे से बांध दिया। इसी दौरान उक्त इलाके में अफवाह फैल गयी कि बच्चा चोर पकड़ा गया है। इस खबर को सुनते ही काफी संख्या में स्थानीय लोगों ने वहां पहुंचकर युवक की जमकर पिटाई कर दी। इसकी सूचना मिलते ही सालानपुर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर खंभे से बंधे युवक को छुड़ाया। इसी दौरान पुलिस के समक्ष स्थानीय लोगों की भीड़ ने पुनः बच्चा चोरी के आरोपी की बुरी तरह पिटाई की। पुलिस ने काफी प्रयास के बाद घायल युवक को इलाज हेतु आसनसोल जिला अस्पताल भेजा जहां डॉक्टराें ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि इस घटना में मारपीट करने वाले लोगों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया जायेगा। मृत युवक का पता लगाने के लिये पुलिस ने युवक का फोटो विभिन्न थानाें को भेज दिया है। इस घटना के 2 दिन पूर्व आसनसोल क्षेत्र के बर्नपुर इलाके में भी बच्चा चोरी को लेकर मॉब लिंचिंग की घटना हुई थी। एसीपी वेस्ट शांतिव्रत चंद्र ने सभी इलाके में मॉब लिंचिंग को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिये सभी पुलिस प्रभारी को निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि मॉब लिंचिंग की घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी। वहीं एक अन्य घटना कुल्टी थाना क्षेत्र के सीतारामपुर मस्जिद मोहल्ला स्थित गांधीनगर इलाके में घटी जहां लोगों ने एक नशेड़ी युवक की बच्चा चोर होने के संदेह में जमकर पिटाई कर दी। हालांकि घटना की जानकारी मिलते ही नियामपतपुर फांड़ी पुलिस घटना स्थल पर पहुंच उक्त युवक को भीड़ से बचाकर ले गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

hongkong

हांगकांग ‘लोकतंत्र अधिनियम’ पारित, चीन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

वाशिंगटन : हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों की मांग वाले एक विधेयक को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को पारित कर दिया, जिसका उद्देश्य उस आगे पढ़ें »

रतन टाटा खुद को मानते हैं ‘एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक’, कई बड़ी कंपनियों में है हिस्सेदारी

नई दिल्ली : उद्योगपति और टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने खुद को 'एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक' माना है। उन्होंने दर्जनभर से ज्यादा स्टार्टअप कंपनियों आगे पढ़ें »

court

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा

ayodhya

अयोध्या मामला : मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, शीर्ष न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए

अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपना नुकसान नहीं करेगा: वित्त मंत्री

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ऊपर