शर्मसार हुई मानवता : बच्चा चोर के संदेह में भीड़ ने युवक की पीटकर की हत्या

कुल्टी के 2 स्थानों पर बच्चा चोर के संदेह में सामूहिक पिटायी
कुल्टी : सालानपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत देंदुआ रेल गेट समीप बच्चा चोर के संदेह में एक युवक की भीड़ ने पीटकर हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने 2 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक, देंदुआ रेल गेट से वनजुम्हारी कोलियरी जाने वाली सड़क के किनारे 3 अज्ञात युवक कूड़ा-करकट से प्लास्टिक चुन रहे थे। तभी कुछ लोगों की नजर उन युवकों पर पड़ी। इसी बीच कुछ लोगों ने उक्त युवकों को पकड़ने के लिये दौड़ लगायी। इस क्रम में 2 युवक भागने में सफल रहे जबकि तीसरा युवक स्थानीय लोगों के कब्जे में आ गया। लोगों ने उक्त अज्ञात युवक को कोलियरी के पुराना कांटा गेट के पास लाकर एक खंभे से बांध दिया। इसी दौरान उक्त इलाके में अफवाह फैल गयी कि बच्चा चोर पकड़ा गया है। इस खबर को सुनते ही काफी संख्या में स्थानीय लोगों ने वहां पहुंचकर युवक की जमकर पिटाई कर दी। इसकी सूचना मिलते ही सालानपुर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर खंभे से बंधे युवक को छुड़ाया। इसी दौरान पुलिस के समक्ष स्थानीय लोगों की भीड़ ने पुनः बच्चा चोरी के आरोपी की बुरी तरह पिटाई की। पुलिस ने काफी प्रयास के बाद घायल युवक को इलाज हेतु आसनसोल जिला अस्पताल भेजा जहां डॉक्टराें ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि इस घटना में मारपीट करने वाले लोगों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया जायेगा। मृत युवक का पता लगाने के लिये पुलिस ने युवक का फोटो विभिन्न थानाें को भेज दिया है। इस घटना के 2 दिन पूर्व आसनसोल क्षेत्र के बर्नपुर इलाके में भी बच्चा चोरी को लेकर मॉब लिंचिंग की घटना हुई थी। एसीपी वेस्ट शांतिव्रत चंद्र ने सभी इलाके में मॉब लिंचिंग को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिये सभी पुलिस प्रभारी को निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि मॉब लिंचिंग की घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी। वहीं एक अन्य घटना कुल्टी थाना क्षेत्र के सीतारामपुर मस्जिद मोहल्ला स्थित गांधीनगर इलाके में घटी जहां लोगों ने एक नशेड़ी युवक की बच्चा चोर होने के संदेह में जमकर पिटाई कर दी। हालांकि घटना की जानकारी मिलते ही नियामपतपुर फांड़ी पुलिस घटना स्थल पर पहुंच उक्त युवक को भीड़ से बचाकर ले गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर