6 फीट बर्फ के नीचे दब कर शहीद हुए मेजर निशीथ

सन्मार्ग संवाददाता
गंगटोक (सिक्किम) : उत्तर सिक्किम के में पिछले दो दिनों से जारी बर्फवारी, हिमस्खलन और तेज हवाओं के बीच ड्यूटी कर रहे सेना के वरिष्ठ अधिकारी मेजर निशीथ डोगरा छह फीट बर्फ के नीचे दब कर शहीद हो गए। सेना सूत्रों के अनुसार मेजर निशीथ के साथ ड्यूटी पर तैनात अन्य अधिकारी और जवानों की गिनती के दौरान शनिवार की शाम को उन्हें लापता पाया गया। इसके बाद ही सर्च टीम उनकी ड्यूटी के मार्ग पर भेजी गई। काफी दुर्गम हालात में सर्च ऑपरेशन चलाने के बाद शनिवार की रात को दस बजे छह फीट बर्फ के नीचे दबे मेजर निशीथ डोगरा को खोज निकाला और उन्हें बाहर निकाल कर तुरंत चिकित्सा सहायता पहुंचायी गई। शनिवार की देर रात को मेजर जिंदगी की जंग हार गये। बेहतर कर्तव्य निर्वहन के दौरान मेजर की शहादत से उत्तर सिक्किम के सभी सैनिकों की आंखें नम हो गई। सभी ने अश्रुप‌ूरित नेत्रों से उन्हें रविवार को बागडोगरा के बेंगडूबी सेना कैंप के लिए रवाना किया। यहां से उन्हें उनके पैतृक निवास नोयडा भेजा जाएगा। सेना ने मेजर निशीथ को पूरा सैन्य सम्मान देते हुए उनकी शहादत को देश के लिए सर्वोच्च बलिदान करार देते हुए उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर