अस्पताल व पुलिस की मदद से 9 वर्षों बाद परिवार के पास पहुंचा व्यक्ति

सन्मार्ग संवाददाता मिदनापुर : पश्चिम मिदनापुर जिले के चंद्रकोणा ग्रामीण अस्पताल व पुलिस की मदद से एक व्यक्ति 9 वर्षों के बाद अपने परिवार से मिला है। इसे लेकर चंद्रकोणा के निवासी अस्पताल के अधिकारियों, कर्मी व पुलिस की प्रशंसा कर रहे हैं। वहीं अपने बेटे को सकुशल पाकर उसके माता पिता भी काफी खुश हैं। जानकारी के अनुसार पुरुलिया जिले के कोटशिला इलाके के मातकांया गांव का रहने वाला भवतारन कुमार का इकलौता बेटा उत्तम कुमार (40) करीब 9 वर्ष पहले मानसिक रूप से अस्वस्थ होने के कारण अचानक एक दिन घर से निकल गया था और उसके बाद वह घर वापस नहीं गया। उसके मां-बाप की ओर से काफी खोजबीन की गयी लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल पाया। उसकी गुमशुदगी की रपट दर्ज करायी गयी। जिले के चंद्रकोणा ग्रामीण अस्पताल के सूत्रों से जानकारी मिली कि कुछ दिनों पहले अस्पताल के यात्री निवास में एक रोगी को बैठे देखा गया जिसके शरीर पर कई जगह पर घाव थे जिनसे काफी र्दुगंध आ रही थी जिसके कारण और लोग काफी परेशान थे। आखिरकार उस अस्पताल के बीएमओएच गोपाल चंद्र दे की तत्परता से उस व्यक्ति की चिकित्सा शुरू की गयी। उन्होंने बताया कि पहले तो उत्तम कुछ बात नहीं करता था लेकिन धीरे-धीरे 10 दिनों का इलाज होने के बाद उसने बात करनी शुरू की और उसने अपने घर का पता बताया। उसके बाद डाक्टर गोपालचंद्र दे ने चंद्रकोणा पुलिस के साथ सम्पर्क किया और वहां के ओसी प्रशांत पाठक ने उस व्यक्ति के घर के बारे में पता लगाते हुये उसके मां बाप को सूचित किया। रविवार को उत्तम कुमार के मां-बाप चंद्रकोणा ग्रामीण अस्पताल पहुंचे और अपने बेटे को अपने साथ घर ले गये। पिता भवतारण कुमार का कहना है कि अस्पताल के चिकित्सकों और पुलिस के कारण ही उनका खोया हुआ बेटा उन्हें वापस मिला है। यही नहीं पुलिस ने उन्हें बेटे की सेवा के लिये आर्थिक सहायता भी की है जिसके लिये वह डाक्टरों और पुलिस अधिकारियों के आभारी रहेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

madhav

राम माधव ने अमेरिका को दी नसीहत, कहा- भारत कोई डंपिंग बाजार नहीं

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव राम माधव ने सोमवार को अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री कोंडोलिजा राइस के दिए गए बयान आगे पढ़ें »

P Chidambaram

आईएनएक्स मामले में चिदंबरम को मिली जमानत, फिर भी नहीं हो पाएंगे रिहा

नई दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को उच्चतम न्यायालय ने जमानत दे दी है। आगे पढ़ें »

ऊपर