जोरदार आवाज के बाद ढह गया था इमारत के बरामदा का हिस्सा

महिला की मौत से इलाके में रोष हावड़ा
निगम ने घोषित किया था खतरनाक इमारत : गत मंगलवार की रात आयी तेज बारिश हावड़ा की रहनेवाली सरिता दुबे के लिए काल बनकर आयी। 45 वर्षीय सरिता मौत के आगोश में तब समा गयी जब वह बाथरूम के लिए जा रही थी, तभी 2/4 फुट के एक बरामदा का हिस्सा जोरदार आवाज के साथ उस पर आ गिरा। उसमें दबकर सरिता की मौत हो गयी। घटना वार्ड नंबर 41 के बी. गार्डन थानांतर्गत दक्षिण बाकसाड़ा के 75/3, फर्स्ट बाई लेन स्थित लालकोठी की है। उक्त घटना के बारे में पड़ोसी ​रतन शिवपाल सिंह ने बताया कि मंगलवार की तेज बारिश के बाद सरिता बाजार से लौटी थी। रतन व इमारत के लगभग सभी लोग अपने घर में थे। बारिश बंद होने के बाद एक जोरदार आवाज हुई। इसे सुनकर सारे लोग बाहर निकले तो देखा कि सरिता बाथरूम के समक्ष बरामदा के गिरे टुकड़ों के नीचे दबी हुई थी। बताया जाता है कि वह बाथरूम करने गयी थी। सभी लोगों ने मिलकर सरिता को वहां से निकाला और दो किलोमीटर की दूरी पर मौजूद दक्षिण बाकसाड़ा स्टेट जनरल अस्पतालमें भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने जवाब दे दिया। उसे कोलकाता ले जाया गया। वहां उसकी मौत हो गयी। रतन के अनुसार उसका पति ट्रक ड्राइवर है और हमेशा काम से बाहर रहता है। वह भी उसकी मौत की खबर के बाद पहुंचा।
बेटियों का रो-रो कर बुरा हाल
उक्त घटना के बाद से सरिता की बेटियों का रो-रो कर बुरा हाल है। उसके पति कपिल दुबे को तो मानों कुछ समझ ही नहीं आया कि आ​खिरकार क्या हुआ। कोई भी बोलने की हालत में नहीं था। परिवार के सदस्यों के आंखों से निकलते आंसु ही उनके दर्द को बयां कर रहे थे।
पहले भी घटी थी घटना
इस भयावह घटना के पहले भी उक्त इमारत के लोगों को चेतावनी मिलती रही लेकिन उन्होंने इससे सबक नहीं लिया। पड़ोस में रहनेवाली सावित्री जायसवाल ने कहा कि इमारत पहले से ही जर्जर है। वे लोग यहां पचासों साल से रह रहे हैं। इमारत को हावड़ा नगर निगम की अोर से पहले ही खतरनाक घोषित कर दिया गया था लेकिन इसके बावजूद वहां 7 से 8 परिवार रहते हैं। महिलाओं के अनुसार बरामदा का छज्जा पहले ही लटक रहा था। इसके पहले भी कई लोग इस तरह की घटना में घायल हो चुके हैं, लेकिन किसी ने भी इसे लेकर कोई गंभीरता नहीं दिखाई।
धीमी गति से हो रहा है नयी इमारत के निर्माण का काम सरिता की मौत के बाद इलाके के लोगाें में रोष है। सभी का गुस्सा प्रमोटर व इमारत के मालिक पर है। इमारत में रहनेवाले लोगों का कहना है कि पुरानी इमारत को तोड़कर नई इमारत बनाने का कार्य शुरू किया गया था लेकिन यह काम 5 साल पहले से हो रहा है। लोगों का कहना है कि प्रमोटर इलाके के तृणमूल नेता के साथ मिलकर प्रमोटिंग कर रहा है जो कि बहुत ही धीमी गति से हो रहा है। उसी दौरान प्रमोटर की ओर से आश्वासन दिया गया था कि वे जल्द ही उन्हें शिफ्टिंग कर देंगे। इस लालच में इमारत में 7 से 8 परिवार रह रहे हैं। इस घटना के बाद न ही प्रमोटर का अता-पता है आैर न ही इमारत के मालिक का।

मुख्य समाचार

Owaisi counterattack on the statement of Sadhvi Pragya Thakur

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर ओवैसी का पलटवार, कही ये बड़ी बात

भोपाल : मध्य प्रदेश के भोपाल से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर एकबार फिर अपने विवादित बयान के चलते विपक्षियों आगे पढ़ें »

Uttar Pradesh, 30 deaths due to lightning

उत्तर प्रदेश: बिजली गिरने से 30 लोगों की मौत, कई घायल

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में रविवार रात आकाशीय बिजली गिरने से 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में कई अन्य आगे पढ़ें »

Mumbai, fire in MTNL building

मुंबई में एमटीएनएल की 9 मंजिला इमारत में लगी आग, 100 लोग फंसे

मुंबई : मुंबई के बांद्रा इलाके में सोमवार को एमटीएनएल (महानगर टेलीफोन नेटवर्क लिमिटेड) की 9 मंजिला इमारत में आग लग लगी। इस घटना के आगे पढ़ें »

New York, attack on Indian priest, Indian ambassador, praise of action

न्यूयार्क में पुजारी पर हमले की त्वरित कार्रवाई की भारतीय राजदूत ने की तारीफ

न्यूयॉर्क : अमेरिका में न्यूयॉर्क के फ्लोरल पार्क में 52 वर्षीय एक व्यक्ति ने हिन्दू पुजारी स्वामी हरीशचंद्र पुरी पर हमला कर उन्हें घायल कर आगे पढ़ें »

फ्लिपकार्ट ने ऑन बोर्डिंग विक्रेताओें की मदद के लिए 13 क्षेत्रीय टीमों की तैनाती की

नई दिल्ली : भारत के अग्रणी ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने देश के छोटे व्यावसायों को पहली बार ई-कॉमर्स अनुभव को बेहतर और आसान बनाने के आगे पढ़ें »

Ayush Sharma and Jacqueline Fernandez

क्या आयुष शर्मा और जैकलीन फर्नांडिस एक साथ करेंगे काम

मुबंई : बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस और सलमान के जीजा आयुष शर्मा जल्द ही एक गैंगस्टर ड्रामा फिल्म 'क्वाथा' में नजर आ सकते हैं। मालूम आगे पढ़ें »

karodi samaj Mahapanchayat in bihar

बिहार: करोड़ी समाज के लोग नहीं जाते न्यायालय, महापंचायत सुनाती है सजा

समस्तीपुर : बिहार का एक ऐसा‌ जिला जहां न तो कानून को माना जाता है और न ही न्यायापालिका को। समस्तीपुर जिले में एक ऐसा आगे पढ़ें »

University student shot dead

उत्तर प्रदेश : पहले छात्रा को गोली मारी फिर खुद ही पुलिस बुलाई

वाराणसी : सिगरा स्थित होटल अशोक में सोमवार को महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में बीए (कला संकाय से स्नातक) तृतीय वर्ष की छात्रा 23 वर्षीय आगे पढ़ें »

Shamli, SP MLA, Nahid Hassan disputed statements, do not buy goods from shopkeepers,

सपा विधायक ने मुसलमानों से कहा- भाजपा समर्थक दूकानदारों से न खरीदें सामान

शामली : उत्तर प्रदेश के कैराना से समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन ने एकबार फिर एक विवा‌दित बयान दे डाला है। उनके बयान का आगे पढ़ें »

Investigation of sexual assault of girls of HIV in Odisha

ओडिशा: आश्रयगृह की एचआईवी पीड़ित लड़कियों के यौन शोषण की जांच शुरू

भवानीपटना : ओ‌डिशा राज्य के कालाहांडी जिला ‌स्थित एक आश्रयगृह में एचआईवी (ह्युमन इम्युनोडेफिशिएंसी सिंड्रोम वायरस) एड्स संक्रमित लड़कियों के यौन शोषण की जांच शुरू आगे पढ़ें »

ऊपर