ममता में देश संभालने के सारे गुण – कुमारस्वामी

कोलकाता : कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने देश के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रशासन से पूरी तरह ‘निराश’ बताते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ की है। ममता को ‘कुशल प्रशासक’ करार देते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख में देश की अगुवाई करने की हर काबिलियत है। हालांकि, जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) के नेता कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि नेतृत्व अहम मुद्दा नहीं है और विपक्ष को चुनाव जीतने के लिए विचारों एवं तौर-तरीकों पर ध्यान देने की जरूरत है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मेरे अनुसार चुनाव जीतने का पैमाना नेतृत्व पर निर्णय लेना नहीं है। देश के लोग नरेंद्र मोदी के प्रशासन से पूरी तरह निराश हैं। कई राज्यों की अपनी समस्याएं हैं। चुनाव से पहले किसी नेता को चुनना जरूरी नहीं है।’ उन्होंने कहा, ‘कुछ प्रभावशाली नेता हैं जो देश के विकास को ऊंचाइयों पर ले जा सकते हैं। वे उन मोर्चों पर सफल हो सकते हैं जहां पूर्ववर्ती सरकारें विफल हुई हैं, लेकिन हम लोग चुनाव संपन्न होने के बाद बैठकर अपना नेता चुन सकते हैं।’ पिछले दिनों ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस द्वारा आयोजित संयुक्त विपक्ष की रैली में शामिल हुए कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि ममता में देश चलाने की काबिलियत है। देश की मौजूदा स्थिति को वर्ष 1977, जब तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को विभिन्न धड़ों से विरोध का सामना करना पड़ा था, की तरह बताते हुए कुमारस्वामी ने कहा, ‘वर्तमान परिदृश्य लगभग उसी समय के समान है। राजनीतिज्ञों को भी साथ बैठकर अपना नेता चुनना पड़ा था। मुझे लगता है इस बार भी हमें ऐसा करने में कोई मुश्किल नहीं आएगी।’ जेडीएस नेता ने इस बात पर जोर दिया कि महागठबंधन ‘राष्ट्रीय पार्टी का एक विकल्प होगा।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

Gautam Gambhir

गौतम गंभीर के लापता होने के पोस्टर लगे हैं दिल्ली में

नई दिल्ली : पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर प्रदूषण पर हुई बैठक में नहीं आने की खबर आम जनता तक पहुंचने आगे पढ़ें »

बांग्लादेश में गैस पाइपलाइन में विस्फोट, 7 लोगों की मौत

ढाका : दक्षिण-पश्चिमी बांग्लादेश में रविवार को एक मकान में गैस के पाइपलाइन में विस्फोट होने के कारण करीब 7 लोगों की मौत हो गई। आगे पढ़ें »

रोजाना खाएं यह फल, बीमारियां रहेंगी हमेशा दूर

Malang

आदित्य रॉय कपूर की फिल्म ‘मलंग’ का फर्स्ट लुक जारी

nirmala

वित्त मंत्री ने कहा, मार्च तक बिक सकती है एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम

jilani

मस्जिद के लिए दूसरी जमीन स्वीकार नहीं, दाखिल करेंगे पुनर्विचार याचिका : पर्सनल लॉ बोर्ड

Gotabaya Rajpaksa

गोटबाया राजपक्षे होंगे श्रीलंका के राष्ट्रपति, सजित प्रेमदासा ने हार स्वीकार की

rajnath

राजनाथ सिंह ने अमेरिका के रक्षा मंत्री के साथ की वार्ता, हिंद-प्रशांत पर किया ध्यान केंद्रित

Adhir Ranjan Chowdhury

संसद में गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने पर जवाब मागेंगे अधीर रंजन

gogoi

आज सीजेआई रंजन गोगोई हो रहे हैं रिटायर, पत्नी के साथ भगवान वेंकटेश्वर के किए दर्शन

ऊपर