विसर्जन देखने जाते वक्त नौका पलटने से 3 बच्चों की मौत

मृतकों में से दो बच्चे भाई – बहन थे
सन्मार्ग संवाददाता
मालदह : विजयादशमी की रात प्रतिमा विसर्जन देखने जाते वक्त नौका डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गयी। मालदह जिले के वैष्णवनगर थानांतर्गत कृष्‍णपुर गांव में घटी इस मर्माहत घटना के बाद मातम छा गया। बताया गया है कि गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से कृष्‍णपुर के पास मंडलपाड़ा और महेन्द्रपुर के बीच जलस्तर काफी बढ़ा हुआ था। ईंट-भट्ठे के पास नौका पलटने से तीनों बच्चे उसमें डूब गये व अन्य पांच लोग तैरकर बाहर निकलने में सफल रहे। पुलिस ने जनरेटर की सहायता से वहां बिजली की व्यवस्‍था कर रात को चार घंटे तक बचाव अभियान चलाकर तीनों बच्चों धीरज मंडल (11), जूली मंडल (06) और प्रेम कुमार मंडल (04) के शवों को बरामद कर लिया। मृतकों में से दो बच्चे सगे भाई बहन थे। बताया जाता है कि नौका पर माझी नहीं था और बच्चे स्वयं नाव चलाकर मंडलपाड़ा से महेन्द्रपुर की ओर मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन देखने जा रहे थे। कृष्‍णपुर घाट के पास एक ईंट-भट्ठे के पास जब वे बांस से नाव को आगे ठेल रहे थे तभी वहां एक बड़े गड्ढे में बांस नीचे चला गया और उसे चला रहा धीरज मंडल भी नीचे गिर पड़ा। इसके बाद उसमें सवार सभी उसी दिशा में उसे बचाने दौड़े जिस दौरान नाव पलट गयी और सभी पानी में गिर पड़े। कालियाचक प्रखंड 3 के प्रखंड विकास अधिकारी गौतम दत्ता ने बताया कि गंगा नदी में जिस जगह पर नौका डूबी वहां पानी ज्यादा नहीं था लेकिन बच्चों के हिसाब से पानी अधिक था। तीन महिलाएं तैर कर बाहर आ गईं लेकिन 6, 9 और 11 साल के तीन बच्चे डूब गए। उनके शवों को बाद में पानी से बाहर निकाला गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Twitter

ट्विटर ने कहा-विश्व के नेताओं के अकाउंट को नियमों से पूरी तरह छूट नहीं

सैनफ्रांसिस्को : ट्विटर ने कहा है कि विश्व के नेताओं को इसके उन प्रतिबंधों से पूरी तरह छूट नहीं है, जिसमें उपयोगकर्ता हिंसा की धमकी आगे पढ़ें »

Mahatma Gandhi

विश्वविद्यालय के छात्रों ने मैनचेस्टर में गांधी की मूर्ति लगाये जाने का विरोध किया

लंदन : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति लगाये जाने के प्रस्ताव के खिलाफ ब्रिटेन में मैनचेस्टर विश्वविद्यालय के छात्रों ने ‘मैनचेस्टर कैथेड्रल’ के बाहर एक आगे पढ़ें »

ऊपर