विमान में सीट को लेकर हुआ विवाद, पहुंचाया 2 परिवार के 6 सदस्यों को थाने

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : विमान में सीट को लेकर हुए विवाद के बाद मामला पहुंचा थाने में। कोलकाता एयरपोर्ट पर विमान की लैंडिंग के बाद पायलट को शिकायत दर्ज कराने के लिए मजबूर होना पड़ा। कोलकाता में उतरने के बाद दो परिवार के 6 यात्रियों को सीधे एयरपोर्ट थाने ले जाया गया। कोलकाता एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक, पोर्ट ब्लेयर से इंडिगो की फ्लाइट में दो परिवार सवार थे। इन लोगों ने कोलकाता होते हुए दिल्ली की उड़ान बुक की थी। इस दौरान जब उड़ान ने पोर्ट ब्लेयर से टेक ऑफ किया तो सीट को पीछे करने को लेकर दोनों ग्रुप में विवाद शुरू हुआ। यह इतना बढ़ गया कि पायलट को इसकी शिकायत एटीसी से करनी पड़ी।
यह था मामला
एक परिवार के पेशे से डॉक्टर बुजुर्ग महिला के साथ उनका बेटा यात्रा कर रहा था। दूसरे परिवार में पति-पत्नी व उनके दो बच्चे थे। उनमें से 9 रो के तीन पंक्ति संख्या में A, B, C सीटों पर एक परिवार बैठा था। उसके पीछे मां और बेटा पंक्ति 10 के बी और सी में बैठे थे। उड़ान टेक ऑफ के बाद जब सीट बेल्ट सिग्नल बंद हो जाता है, तो सीट को झुकाया जा सकता है। एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक पिछली सीट पर बैठे बुजुर्ग डॉक्टर ने 9सी सीट पर बैठे यात्री के सीट को झुकाने पर आपत्ति जतायी। इसके बाद झगड़ा शुरू हो गया।
पायलट ने की लिखित शिकायत
इंडिगो के पायलट प्रणब कश्यप ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि पहले फ्लाइट अटेंडेंट ने जाकर स्थिति को संभालने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इंडिगो का दावा है कि डॉक्टर और उनके बेटे को सीट बदलने का प्रस्ताव दिया गया था। उनका आरोप है कि दोनों पक्षों ने उड़ान के दौरान अटेंडेंट के सभी प्रयासों को विफल करते हुए एक दूसरे को गालियां देना शुरू कर दिया।
डीजीसीए के नियमों के अनुसार, उड़ान के दौरान खराब आचरण के लिए यात्रियों को जेल और जुर्माना लगाया जा सकता है। कोलकाता में उतरने से पहले पायलट ने एयरपोर्ट के एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) को सीधे बताया कि फ्लाइट में कुछ यात्रियों की वजह से काफी परेशानी हुई है। सुरक्षा कर्मियों की जरूरत है। विमान के सुबह 11:15 बजे उतरने के बाद एयरपोर्ट अधिकारियों के साथ सीआईएसएफ कर्मियों भी मौजूद थे। जब पायलट ने लिखित शिकायत दर्ज कराई तो इन सबको स्थानीय पुलिस स्टेशन ले जाया गया। सूत्रों के अनुसार, सब दिल्ली के निवासी थे और वहीं जा रहे थे। थाने में जाकर दोनों पक्षाें ने खुद मामले को सुलझाया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सीएम केजरीवाल का केंद्र पर निशाना, कहा…

नई दिल्ली : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने फ्री सुविधाओं के मुद्दे को लेकर एक बार फिर केंद्र पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा आगे पढ़ें »

ऊपर