विमान की सीट के नीचे मिला डेढ़ किलो सोना

कोलकाता : बैंकाक से कोलकाता आये स्पाइस जेट के विमान से कस्टम्स की एआईयू टीम ने डेढ़ किलो सोना जब्त किया है। सूत्रों के मुताबिक विदेशों से आयी उड़ानों की यात्रियों के उतरने के बाद कस्टम्स की टीम जांच कर करती है कि कोई स्मगलिंग का सामान तो विमान से लेकर नहीं आया है। इस दौरान एसजी-84 के विमान की चेकिंग में देखा गया कि सीट नम्बर 15 बी के कुशन कवर में इसे छिपाकर रखा गया था। उसमें से सोने के 2 बार जब्त किये गये जिसकी कीमत 58 लाख बतायी गयी है।विदेशी एयरलाइंस रिजेंट एयर की उड़ान संख्या आरएक्स 0797 से कोलकाता आये एक बांग्लादेशी नागरिक के पास से 11 लाख का सोना जब्त किया गया। वह यात्री चितगांव का रहने वाला है। उक्त उड़ान बंगलादेश से आयी थी तथा वह ग्रीन चैनल से बाहर आया था। उसकी गतिविधियों को देखते हुए उस पर शक होने के बाद उसे पकड़ा गया था। उसने अपने हैंड बैग में प्लास्टिक के पैकेट में सोने की ज्वेलरी छिपाकर रखी थी।वहीं हाल ही में एतिहाद एयरवेज से अबुधाबी से आये एक यात्री के पास से करीब 30 किलो ईरानी केशर जब्त किये गये। वह अपने 2 चेक इन बैगेज में इसे भर कर लाया था। उन केशरों की कीमत 72 लाख बतायी गयी है। पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना के 1390 आये नये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1390 नये मामले सामने आये आगे पढ़ें »

भारत में अल्पपोषित लोगों की संख्या छह करोड़ घटकर 14 प्रतिशत पर पहुंची : संयुक्त राष्ट्र

संयुक्त राष्ट्र : भारत में पिछले एक दशक में अल्पपोषित लोगों की संख्या छह करोड़ तक घट गई है। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर