विधायक की मौत के खिलाफ सड़क पर उतरी भाजपा

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर दिनाजपुर जिले के हेमताबाद के विधायक देवेन्द्र नाथ राय की मौत के मामले को लेकर सोमवार को सड़क पर उतर कर विरोध दर्ज कराया। विधायक की हत्या किये जाने का आरोप लगाते हुए भाजपा के प्रदेश मुख्यालय से एक मौन जुलूस निकाला गया। इसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दिलीप घोष, राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा, महासचिव संजय सिंह, उपाध्यक्ष राजू बनर्जी, उपाध्यक्ष व सांसद अर्जुन सिंह, विधायक सब्यसाची दत्त, महिला इकाई की अध्यक्ष अग्निमित्रा पाॅल समेत भारी संख्या में नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए। इस हत्या के खिलाफ कई आंदोलन कार्यक्रमों की भी घोषणा की गयी। भाजपा की ओर से कल, बुधवार को राज्य के प्रत्येक थाने के समक्ष प्रदर्शन किया जायेगा। इस घटना को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ को ज्ञापन भी सौंपा गया।
बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति ध्वस्त : दिलीप घोष
दिलीप घोष ने कहा कि बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति ध्वस्त हो चुकी है। सांसद और प्रदेश अध्यक्ष होने के बावजूद मेरे ऊपर कई बार हमले किये गये। इस सरकार से अब कोई उम्मीद नहीं बची है। उन्होंने कहा कि अब तक भाजपा के 105 कार्यकर्ताओं की हत्याएं की जा चुकी हैं। हमने इसी व्यवस्था के बीच रहकर लड़ने और बंगाल में परिवर्तन का संकल्प लिया है। श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान की परंपरा पर आगे चलकर बंगाल काे सोनार बांग्ला बनायेंगे।
सरकार की किसी भी एजेंसी पर भरोसा नहीं : अर्जुन सिंह
अर्जुन सिंह ने इस हत्या की सीबीआई जांच कराने की मांग करते हुए कहा कि बंगाल में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची है। राज्य सरकार की किसी भी एजेंसी पर भरोसा नहीं है। मुख्यमंत्री किसी भी कीमत पर सत्ता में बने रहना चाहती हैं और इसके लिए वे कुछ भी कर सकती हैं। यहां अपराधियों और पुलिस का अद्भुत समीकरण सरकार को बचाने में जुटा है। साथ ही अग्निमित्रा पाॅल ने कहा कि यह ट्रेंड चल रहा है। टीएमसी समझ गयी है कि 2021 में उसकी विदाई तय है। जाने से पहले लोगों में भय का माहौल पैदा करना चाहती है, लेकिन बंगाल के लोगों ने यहां भाजपा की सरकार बनाने का मन बना लिया है।
प्रतिशोध की राजनीति है, हो निष्पक्ष जांच : राज्यपाल
विधायक की मौत को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी पीछे नहीं हैं। उन्होंने ट्वीट कर इस घटना को प्रतिशोध की राजनीति बताया है। राज्यपाल ने इस मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग की है। घटना की जानकारी मिलते ही राज्यपाल ने ट्वीट किया जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी टैग किया है। राज्यपाल ने ट्विटर पर लिखा है, ‘ममता बनर्जी की सरकार में राजनीतिक हिंसा और प्रतिशोध के खत्म होने के कोई संकेत नहीं दिख रहे हैं। उत्तर दिनाजपुर के हेमताबाद से विधायक देवेंद्र नाथ राय की मौत से हत्या के आरोप समेत कई गंभीर सवाल उठ रहे हैं। सच्चाई को सामने लाने और राजनीतिक हिंसा को खत्म करने के लिए इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।’ राज्यपाल ने विधायक की मौत पर सवाल उठाते हुए सीएम ममता बनर्जी पर सीधा निशाना साधा है और इसे प्रतिशोध की राजनीति बताया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेरेना विलियम्स फिट, छह महीने के ब्रेक के बाद खेलने को तैयार

लेक्सिंगटन (अमेरिका) : अमेरिका की 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स अब पूरी तरह फिट हैं और छह महीने के ब्रेक के बाद टेनिस आगे पढ़ें »

लंबा नहीं चलेगा जसप्रीत बुमराह का करियर : शोएब अख्तर

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि जसप्रीत बुमराह प्रतिभावान गेंदबाज हैं, लेकिन अपने मुश्किल गेंदबाजी एक्शन के कारण आगे पढ़ें »

ऊपर