विकास की राजनीति करती है तृणमूल : शुभेन्दु

फरक्का : जाति-धर्म से परे विकास की राजनीति करती हैं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। हमारा विश्वास लफ्फाजी में नहीं बल्कि विकास में है। देश को आज विकास की जरूरत है। सांप्रदायिकता की राजनीति अब जनता अच्छी तरह समझ चुकी है। परिवहन मंत्री और मुर्शिदाबाद के पर्यवेक्षक शुभेन्दु अधिकारी ने शनिवार को जिले के भरतपुर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में यह मंतव्य व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सत्ता में रहने के बावजूद तृणमूल कांग्रेस गरजने की राजनीति नहीं करती बल्कि हमारी आवाज आज प्रदेश का हर तरफ जारी विकास है। हमें कुछ कहने की जरूरत नहीं लोग समझते हैं। शुभेन्दु अधिकारी ने कहा कि राज्य में 8 करोड़ नागरिकों को राशन दुकानों से दो रुपये किलोग्राम चावल मिल रहा है। किसानों के ऋण माफ कर दिये गये हैं। किसानों को उनके पैरों पर खड़े होने के लिए सरकारी स्तर पर तकनीकी तौर पर उनकी मदद की जा रही है। यह सब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की दूरंदेशी है जिसकी वजह से आज प्रदेश के नागरिक और समाज का हर वर्ग यहां अपने पैरों पर खड़ा होने में सक्षम हो सका है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की सभी योजनाएं गांवमुखी है। हम गांव को सशक्त बनाकर यहां के नागरिकों को मजबूत बनाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गांवों में आंगनबाड़ी में कार्यरत सेविकाओं के वेतन में वृद्धि की गयी है। राज्य में गर्भवती महिलाओं को एक मुश्त पांच हजार रुपये देने की व्यवस्था की गयी है। राज्य सरकार ने आ‌र्थिक प्रगति कर वाम सरकार के कर्ज को चुकाकर आधा कर दिया है। राज्य में कन्याश्री, सबूज साथी, युवा श्री, आदिवासियों के कल्याण सहित अन्य कई योजनाएं हैं जिसे पूरे दमखम के साथ लागू किया गया और इसे अंतरराष्ट्रीय सम्मान के साथ सराहना मिली। शुभेन्दु ने कहा कि पंचायत चुनाव में हमें यह बताने की जरूरत नहीं कि सरकार ने क्या किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

तल अबैयद : अमेरिकी सेनाओं के सीरिया से बाहर निकलने के बाद खाली पड़े पोस्ट को भरने के लिए रूस सक्रिय हो गया है। रूस आगे पढ़ें »

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

न्यूयॉर्क : कोलंबिया विश्वविद्यालय के ‘स्कूल ऑफ इंटरनेशनल एंड पब्लिक अफेयर्स’ के ‘भारतीय आर्थिक नीतियां केन्द्र’ ‘इंडियन इकोनॉमी : चैलेंजेस एंड प्रॉस्पेक्ट्स’ विषय पर आयोजित आगे पढ़ें »

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ruhani

ईरानी राष्ट्रपति रूहानी बोले- अमेरिका ने हम पर प्रतिबंध लगाकर मानवता के खिलाफ अपराध किया

पूर्व पीएम और आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन के समय में ‘सबसे बुरे दौर में’ थी अर्थव्यवस्था: वित्तमंत्री

महिलाओ में बढ़ रहा है फॉरेस्ट फेशियल थेरेपी का क्रेज, जनिए क्या हैं फायदें

mexico

मैक्सिको में ड्रग्स तस्करों की गोलीबारी में एक जवान समेत 15 की मौत

abdulla

जम्मू-कश्‍मीर : फारूक अब्‍दुल्ला नजरबंद, बेटी साफिया को भी किया गया गिरफ्तार

ऊपर